मध्य प्रदेश में सब-इंजीनियर, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) की ओर से ग्रुप-3 के तहत सब इंजीनियर, सहायक मानचित्रकार, टेक्नीशियन सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 5 अगस्त से लेकर 19 अगस्त 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

आवेदन पत्र MPESB की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर उपलब्ध करवाया जायेगा जहां से आप केवल ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकेंगे। अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से वांछित क्षेत्र में आईटीआई/ डिप्लोमा/ डिग्री आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता की विस्तृत जांच के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

परीक्षा तिथि

ग्रुप 3 भर्ती के लिए परीक्षाएं 12 सितंबर 2024 से शुरू की जाएंगी। एग्जाम का आयोजन प्रतिदिन दो शिफ्ट में करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 2:30 से शाम 5:30 तक संपन्न करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट के लिए रिपोर्टिंग टाइम 7 से 8 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट के लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 12:30 से 1:30 निर्धारित किया गया है।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पोर्टल शुल्क सहित जनरल श्रेणी एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 560 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी एवं ओबीसी वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 310 रुपये तय की गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान कियोस्क पर कैश, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Back to top button