पाना चाहती हैं चेहरे पर एक्ट्रेसेज जैसा ग्लो, तो आज ही अपनाएं Glowing Skin के लिए आदतें

क्या आप भी एक्ट्रेसेज को देखकर ऐसा सोचती हैं कि काश! इनकी जैसी ग्लोइंग स्किन मेरी भी होती। अगर हां, तो आज हम आपको ऐसी ही ग्लोइंग स्किन पाने का राज बताने जा रहे हैं, जिसके लिए आपको न तो किसी महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट पर पैसा खर्च करना पड़ेगा और न ही कोई महंगा फेशियल करवाना पड़ेगा।

ग्लोइंग स्किन के लिए सिर्फ स्किन केयर या मेकअप करना जरूरी नहीं होता। आपकी रोज की आदतों का असर भी आपकी स्किन पर पड़ता है। इसलिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ ऐसी आदतों को शामिल करना चाहिए, जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो।

स्किन के लिए हेल्दी आदतें

एक्सरसाइज- रोज कुछ देर एक्सरसाइज करने से आपकी स्किन को काफी फायदा मिलता है। ऐसा करने से पसीने के जरिए स्किन की गंदगी बाहर निकलती है और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इसके कारण स्किन ग्लोइंग नजर आती है।

समय पर सोएं- अपने रोज के सोने और उठने का समय तय कर लें और उसे फॉलो करें। छुट्टी वाले दिन भी उसी समय पर सोने और जगने की कोशिश करें। इससे आपकी नींद भी पूरी होगी और आपकी बॉडी का सार्केडियन रिदम बना रहेगा। इससे स्किन ग्लोइंग बनेगी और एक्ने ब्रेकआउट भी कम होंगे।

हेल्दी खाना खाएं- हमारी डाइट का सीधा प्रभाव हमारी त्वचा पर पड़ता है। इसलिए अपनी डाइट में हरी सब्जियां, फल, दही, मछली आदि को शामिल करें। विटामिन-सी, ई, प्रोटीन और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स से भरपूर फूड्स को डाइट में जरूर शामिल करें।

पानी पिएं- रोज सही मात्रा में पानी पिएं, ताकि आपकी बॉडी डिहाइड्रेटेड न हो। डिहाइड्रेशन की वजह से आपकी स्किन ड्राई और बेजान नजर आती है। इसलिए ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पानी पीना न भूलें। इसके अलावा, जूस, नारियल पानी, ग्रीन टी जैसे ड्रिंक्स भी पी सकते हैं।

योग करें- योग करने से ब्लड फ्लो बेहतर होता है और आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आती है। इसलिए रोज कुछ देर योग करें। इससे आपका तनाव भी कम होता है और आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है।

तनाव कम करें- स्ट्रेस की वजह से एक्ने हो सकता है और साथ ही चेहरा मुरझाया हुआ भी नजर आता है। इसलिए अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए तनाव कम करें। इसके लिए मेडिटेशन, जर्नलिंग जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं।

Back to top button