कानपुर: ट्रक में जीरा की आड़ में लाई जा रही थी शराब, 700 गत्ते पकड़े…

कानपुर में बाराजोड़ टोल प्लाजा पर जीरा लदे ट्रक में 700 गत्ता शराब पकड़ी गई। एसजीएसटी विभाग ने राज्य कर आयुक्त नितिन बंसल की सूचना पर ट्रक को पकड़ा। 700 गत्तों में सैकड़ों की संख्या में बोतलें मिली। विभाग के अफसरों ने आबकारी विभाग के सुपुर्द शराब के गत्ते किए।

बताया गया कि सचल दल भोगनीपुर इकाई और शिविका सिंह संयुक्त आयुक्त राज्य कर, रंजीत रमण, सहायक आयुक्त ने बाराजोड़ टोल पर गुरुवार को रात 12:10 बजे ट्रक (वाहन संख्या यूके06सीए8527) को जांच के लिए रोका। वाहन चालक ने अपना नाम मुकेश बताया।

चालक ने बताया कि माल लकी फेट कैरियर्स, कपूरथला रोड, जालंधर पंजाब की बिल्टी संख्या 196070 पर 21 जुलाई को सप्लायर फर्म कबीरा इंटरप्राइजेज लारेंस रोड रोड जालंधर पंजाब की टैक्स इनवाइस और ई-वे बिल पर लाया जा रहा था। बाद में ट्रक का भौतिक सत्यापन किया गया।

अलग-अलग ब्रांड के 700 गत्ते मिले
इस दौरान चालक गायब हो गया और माल का स्वामी भी नहीं आया। सत्यापन के दौरान जीरा के 645 बॉक्स (प्रति बॉक्स 24 बोतल 200 एमएल) मिले। साथ ही अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्रांड के 700 गत्ते मिले। चालक के पास से जीरे का बिल था पर शराब का कोई बिल उसने नहीं दिया।

आबकारी अधिकारी बोले- शराब की कीमत 18 लाख रुपये
ऐसे में आबकारी विभाग से आए जिला आबकारी अधिकारी राजेश सिंह और उनकी टीम के सुपुर्द शराब के गत्ते किए गए। जांच टीम में सहायक आयुक्त प्रेमचंद्र, राज्य कर अधिकारी अनुराग पाठक, दिलीप कनौजिया रहे। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि शराब की कीमत 18 लाख रुपये है।

Back to top button