देर रात भाजपा संगठन में बड़े बदलाव, मदन राठौड़ नए प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी भी बदले

राजस्थान में होने वाले उपचुनाव से पहले भाजपा संगठन ने प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी बदल दिए हैं। राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ नए प्रदेशाध्यक्ष नियुक्ति किए गए हैं। निवर्तमान प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने केंद्र में अमित शाह से मिलने के बाद गुरुवार को अचानक अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। इसके बाद देर रात बीजेपी ने नए अध्यक्ष का ऐलान कर दिया।

गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने मदन राठौड़ का टिकट काट दिया था, इसके बाद मदन राठौड़ ने निर्दलीय ताल ठोंकते हुए नामांकन भरने का ऐलान कर दिया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन करते हुए कहा कि मदन अपना नामांकन वापस ले लो, धैर्य रखो। इसके बाद राठौड़ ने नामांकन वापस ले लिया था। भाजपा ने उन्हें पांच महीने पहले राज्यसभा सांसद बनाया और अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद देकर मूल ओबीसी के अपने वोट बैंक को और मजबूत किया है।

उप मुख्य सचेतक रह चुके हैं राठौड़

राठौड़ पाली की सुमेरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे। पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार में 2013 से 2018 में सरकारी उप मुख्य सचेतक भी रहे हैं। उन्हें संगठन का भी लंबा अनुभव है।

ओबीसी वर्ग से आते हैं राठौड़

राठौड़ मूल ओबीसी में घांची जाति से हैं। मूल ओबीसी वर्ग बीजेपी का परंपरागत वोट माना जाता है। सीपी जोशी से पहले भी बीजेपी ने मूल ओबीसी वर्ग के ही अध्यक्ष नियुक्त किए थे।

सीएम व जोशी ने दी बधाई

मदन राठौड़ के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त होने पर सीएम भजनलाल शर्मा व निवर्तमान अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें बधाई दी है। सीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा- निःसंदेह, आपके ऊर्जावान नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र के साथ प्रदेश में सफलता के नवीन मानक स्थापित करेगी। मैं प्रभु श्रीराम से आपके उत्कृष्ट कार्यकाल के लिए मंगलमय कामना करता हूं।

Back to top button