उत्तराखंड सरकारी पॉलिटेक्निक में लेक्चरर और असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर पदों पर आवेदन शुरू

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से सरकारी पॉलिटेक्निक में लेक्चरर एवं असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी ऑनलाइन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 12 अगस्त 2024 तय की गई है।

इन स्टेप्स से भरें फॉर्म

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं से फॉर्म भर सकते हैं। इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से बच सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है।
इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
तीसरी स्टेप में आपको सिग्नेचर एवं फोटोग्राफ अपलोड करना है।
अब चौथी स्टेप में निर्धारित शुल्क जमा करें।
अंत में पांचवीं स्टेप में एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट करके सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस
इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित, उत्तरखंड के अन्य पिछड़ा वर्ग, एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 172.30 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति को 82.30 रुपये जमा करना होगा। दिव्यांग उम्मीदवारों को 22.30 रुपये फीस के रूप में जमा करना होगा। उत्तरखंड राज्य में संचालित स्वैच्छिक/ राजकीय गृहों में निवासरत अनाथ बच्चे इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उसके समाधान के लिए ई-मेल ukpschelpline@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Back to top button