नलकूप पर करंट लगने से संविदाकर्मी की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा; मुआवजे की मांग

उत्तर प्रदेश के आगरा में विद्युत सबस्टेशन पर संविदा कर्मचारी की बुधवार को करंट लगने से मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शमसाबाद-फतेहाबाद मार्ग पर शव रखकर गांव धिमश्री के पास जाम लगा दिया। लोग मुआवजे और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

घटना शमसाबाद थाना क्षेत्र के धिमश्री विद्युत सबस्टेशन की है। बास बल्ले गांव निवासी राजबहादुर उर्फ खिल्लो धिमश्री विद्युत सबस्टेशन पर संविदा कर्मचारी थे। बताया गया कि वह उपकेंद्र से शटडाउन लेकर झारपुरा पर नलकूप की लाइन जोड़ने गए थे। जैसे ही लाइन जोड़ने के लिए खंभे पर चढ़े, करंट लग गया। झटके से खंभे के नीचे आ गिरा।

करंट और गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजन के साथ गांव वाले भी जुट गए। लोगों ने शटडाउन के बाद भी आपूर्ति देने वाले कर्मचारी की जांच कर कार्रवाई और मृतक के परिवार को मुआवजे की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

शमसाबाद-फतेहाबाद मार्ग पर धिमश्री गांव के सामने शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर एसीपी शमसाबाद गिरीश कुमार, उप जिलाधिकारी फतेहाबाद अनिल कुमार, अधिशासी अभियंता मृत्युंजय पाठक पहुंचे। मुआवजे के आश्वासन पर लोग शांत हुए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि घटना की जांच की जाएगी। वहीं, मामले में शमसाबाद थाने में तहरीर भी दी गई है। परिजन ने बताया कि मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था।

Back to top button