मैराथन में सबसे आगे था शख्स, तभी चुन लिया गलत रास्ता, पीछे आ रहे धावक ने जो किया

आजकल हर इंसान में कंप्टीशन की भावना कूट-कूटकर भरी होती है. स्कूल-कॉलेज में फर्स्ट आने से लेकर, नौकरी में सबसे पहले टार्गेट पूरे करने तक और खेल के मैदान में जीत हासिल करने से लेकर किसी रेस में पहला स्थान पाने तक, लोग खुद को ही आगे देखना चाहते हैं, दूसरे को पीछे छोड़ने की उनके ऊपर सनक होती है. मगर हर इंसान एक जैसा नहीं होता. आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो खुद से पहले दूसरों (Runner let another man win race viral video) के बारे में सोचते हैं. ऐसे लोग ही इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं. हाल ही में एक मैराथन का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक धावक ने दूसरे की मदद की और उसे रेस जिता दी. ये वीडियो देखकर आप तालियां बजाने लगेंगे.

ट्विटर अकाउंट @historyinmemes पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो किसी रेस का है. इस वीडियो में कई धावक रोड पर मैराथन दौड़ रहे हैं और सैकड़ों लोग इस रेस (Viral Race Video Shows Humanity) को देखने के लिए खड़े हैं. जो सबसे आगे भाग रहा धावक है, उसने अच्छी-खासी लीड बना रखी है. पर तभी कुछ ऐसा होता है कि वो पीछे हो जाता है

धावक ने दिखाई बेहतर खेल भावना
वीडियो में आप देख सकते हैं कि सबसे पहले स्थान पर भागने वाला धावक, अचानक गलत रास्ते पर मुड़ जाता है. जैसे ही वो गलत रास्ता चुनता है, और फिर दोबारा ट्रैक पर लौटता है, उसके पीछे आ रहा दूसरे नंबर का धावक आगे निकल जाता है. पर अचानक दूसरे वाले धावक को अपराध बोध होता है और वो रुक जाता है और फिर पीछे छूटे शख्स को आगे करता है और उसे रेस पहले खत्म करने का मौका देता है. इस तरह जो व्यक्ति रास्ता भटक गया था, वो पहले स्थान पर आ जाता और दूसरा व्यक्ति दूसरे स्थान पर. बाद में पहला धावक, बार-बार दूसरे वाले को धन्यवाद करता नजर आ रहा है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 54 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि स्पोर्ट्स में गलतियां होती रहती हैं, उसका फायदा उठाना चाहिए, वो अगर दूसरे व्यक्ति की जगह होता तो जीत हासिल करता. एक ने कहा कि ये बेहतर स्पोर्ट्समैनशिप है.

Back to top button