58 में 30 का दिखता है शख्स, फिटनेस और लुक्स हैं इतने धांसू

एक ज़माना था कि लोग एक उम्र के बाद अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. हालांकि अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं. सेलिब्रिटीज़ से लेकर आम आदमी तक अपने को हेल्दी और फिट रखने के लिए प्रयास करता रहता है. वो बात अलग है कि ये सबके बस की बात नहीं होती है. सिर्फ कुछ ही लोग होते हैं, जो अपने लाइफस्टाइल से अपनी उम्र को रिवर्स एजिंग में बदल पाते हैं.

25-30 साल की उम्र में इंसान का शरीर और शेप जितना अट्रैक्टिव होता है, 55-60 की उम्र में उतनी ही तेज़ी से ढलने लगता है. हालांकि आज हम आपको जिस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे देखकर आप उसकी उम्र बिल्कुल नहीं जान पाएंगे. हम बात कर रहे हैं सेलिब्रिटी फोटोग्राफर चुआनडो टैन की, जो 58 की उम्र में भी 30 से ज्यादा नहीं दिखते.

बुढ़ापा भूल गया है रास्ता …
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक चुआनडो टैन एक मशहूर फोटोग्राफर हैं. हालांकि उन्होंने अपने जवां लुक्स के ज़रिये 2017 में खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी. चुआनडो टैन की ये फिटनेस यूं ही नहीं मिली है, वे इसके लिए खासी मेहनत करते हैं. टैन ने सीएनएन से बातचीत के दौरान कहा कि वो कभी भी हमेशा युवा बने रहने के कॉन्सेप्ट को नहीं मानते. वे इस बात को लेकर कोई दबाव महसूस नहीं करते क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी उम्र बढ़ रही है और वे हमेशा युवा नहीं रहेंगे.

कैसे मेनटेन किया जवां लुक?
ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक टैन के इंस्टाग्राम प्रोफाइल को साल 2017 में एक चीनी कंपनी ने प्रमोट किया था. इसके बाद वो अपनी फिटनेस और यूथफुल लुक्स की वजह से मशहर हो गए. टैंग का कहना है कि उनकी हेल्दी लाइफस्टाइल के अलावा उनके जीन का भी क्रेडिट कम नहीं है.

Back to top button