Foundation अप्लाई करने से पहले इन स्टेप्स को न करें मिस

मेकअप प्रोडक्ट्स में फाउंडेशन बहुत ही जरूरी चीज है, लेकिन गर्मी और बरसात के मौसम में अगर इसे सही तरीके से अप्लाई नहीं किया, तो ये आपका पूरा हुलिया बिगाड़ सकता है। शादी या पार्टी के लिए मेकअप करते वक्त फाउंडेशन को सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी है, जिसके लिए कुछ बातों का खासतौर से ध्यान रखने की जरूरत होती है। आइए जान लेते हैं इस बारे में।

एक्सफोलिएट करें
चेहरे पर जमी डेड स्किन सिर्फ खूबसूरती ही खराब नहीं करती, बल्कि ये फाइन लाइन्स को भी हाइलाइट करने का काम करती है। जिस वजह से फाउंडेशन इन लाइन्स पर चिपक जाता है, जिससे स्किन पैची नजर आती है। इस समस्या को दूर करने के लिए फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले त्वचा को एक्सफोलिएट जरूर कर लें।

मॉयश्चराइज करें
मेकअप अप्लाई करने से पहले त्वचा को मॉयश्चराइज करना बहुत जरूरी है। फाउंडेशन लिक्विड हो या क्रीम बेस्ड दोनों में ही मॉयश्चराइजेशन जरूरी है। एकबारगी लिक्विड फाउंडेशन में ये स्टेप मिस भी हो गया, तो कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर क्रीम बेस्ड फाउंडेशन से पहले आपने स्किन को मॉयश्चराइज नहीं किया, तो आपकी स्किन परतदार नजर आएगी।

सीरम और हाइड्रेटिंग प्राइमर लगाएं
फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले चेहरे पर विटामिन सी युक्त फेस सीरम लगाएं और उसके बाद हाइड्रेटिंग प्राइमर। इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती है। साथ ही सीरम और प्राइमर मिलकर चेहरे की चमक भी बढ़ाते हैं। सबसे जरूरी कि फाउंडेशन लगाने के लिए आपको स्मूद बेस मिल जाता है।

ड्राई स्किन के लिए ड्यूई फाउंडेशन
अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो मैट फाउंडेशन अवॉयड करें, क्योंकि यह ड्राईनेस को और ज्यादा बढ़ा देता है। इस तरह की स्किन के लिए ड्यूई या साटिन फिनिश वाला फाउंडेशन सही रहता है।

लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप के लिए
ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो कर अगर आप फाउंडेशन लगाएंगी, तो कहीं से भी स्किन फ्लेकी नहीं नजर आएगी और लंबे समय तक हाइड्रेट भी रहेगी।

जरूरी टिप्स
सोने से पहले मेकअप रिमूव करना बिल्कुल भी मिस न करें।
रोजाना कुछ सेकंड फेस ऑयल से चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें।

Back to top button