राजस्थान उच्च न्यायालय सिविल जज प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित

राजस्थान उच्च न्यायालय (RHC) ने राजस्थान न्यायिक सेवा (RJS) के अंतर्गत सिविल जज कैडर भर्ती 2024 के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के पहले चरण में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा (Prelims) के नतीजों की घोषणा कर दी है। उच्च न्यायालय द्वारा आरजेस प्रीलिम्स के नतीजे आज यानी सोमवार, 15 जुलाई को घोषित किए गए। परिणामों के अंतर्गत उच्च न्यायालय ने प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं।

RJS Prelims Result 2024: कहां और कैसे देखें रोल नंबर?

ऐसे में जो उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा 23 जून 2024 को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर देखने के लिए RHC की आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में जाना होगा। इस सेक्शन में उम्मीदवार तारीख 15.07.2024 के समक्ष दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवारों की सूची देख सकते हैं। इस सूची में उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च (Ctrl+F) कर सकते हैं।

RJS Prelims Cut Off 2024: जनरल का कटऑफ 73

RHC द्वारा RJS प्रीलिम्स 2024 के जारी अधिसूचना के मुताबिक इस बार सामान्य श्रेणी के लिए कटॉफ 73 रखा गया है, जो कि सामान्य श्रेणी (तलाकशुदा) के लिए 61, सामान्य श्रेणी (विधवा) के लिए 45 ही है। अन्य पिछड़े वर्गों (OBC) – गैर-क्रिमी लेयर (NCL) के लिए कटऑफ 68 निर्धारित किया गया है, जो कि OBC (तलाकशुदा) के लिए 65, सामान्य श्रेणी (विधवा) के लिए 46 ही है। अन्य वर्गों के कटऑफ के लिए अधिसूचना देखें।

बता दें कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने सिविल जज कैडर 2024 भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 8 मई से शुरू की थी। इस बार की परीक्षा का आयोजन 222 पदों के लिए किया जा रहा है।

Back to top button