फेक जॉब ऑफर कर रही है ये वेबसाइट, सरकार ने जारी किया अलर्ट

देश में सरकारी नौकरी से जुड़े स्कैम तेजी से बढ़ रहे हैं। जॉब का लालच देते हुए कई फेक वेबसाइट डेवलप हो चुकी हैं। ऐसे में सही और फेक वेबसाइट का अंतर कर पाना एक इंटरनेट यूजर के लिए मुश्किल हो गया है। कई बार असली लगने वाली वेबसाइट फेक हो सकती है। इसी कड़ी में सरकार ने एक नई एडवाइजरी जारी की है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में इंटरनेट पर अलग-अलग वेबसाइट विजिट करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। पीआईबी फैक्ट चेक के ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया गया है। इस पोस्ट में एक फेक वेबसाइट को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह वेबसाइट इंटरनेट यूजर्स को झूठी जानकारी दे रही है कि यह कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत काम कर रही है। इतना ही नहीं, यह वेबसाइट इंटरनेट यूजर्स को फेक जॉब भी ऑफर कर रही है।

क्या है पूरा मामला

सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय विकास योजना (http://rashtriyavikasyojna.org) नाम से एक वेबसाइट इंटरनेट यूजर्स को फेक जॉब ऑफर कर रही है।

इस वेबसाइट के जरिए लोगों को अलग-अलग पोस्ट पर नौकरी पाने के लिए लुभाया जा रहा है। इस फेक जॉब ऑफर के साथ वेबसाइट विजिट करने वाले यूजर्स से एप्लीकेशन फी के नाम पर पैसा भी वसूला जा रहा है। यह वेबसाइट एप्लीकेशन फी के नाम पर आवेदकों से 1,675 रुपये ले रही है।

सरकारी मंत्रालय के तहत काम नहीं करती है वेबसाइट
सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय विकास योजना (http://rashtriyavikasyojna.org) वेबसाइट का कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत काम नहीं करती है। इस पोस्ट के नीचे कमेंट के साथ एक्स यूजर्स इस वेबसाइट को ब्लॉक करने की अपील कर रहे हैं।

Back to top button