डरा रही पंजाब की ये तस्वीर: नशे की ओवरडोज से बेसुध हुए युवक

पंजाब में नशा युवाओं को भरी जवानी में मौत के मुंह में धकेल रहा है। नशे की वजह से प्रदेश में कई घरों के इकलौते चिराग बुझ चुके हैं। सरकार, प्रशासन, पुलिस व समाजसेवी संस्थाओं की लाख कोशिशों के बावजूद नशा कम नहीं हो रहा है, बल्कि कई युवा नशे के दलदल में फंसते जा रहे हैं।

पंजाब के बठिंडा में एक महीने में आठ युवाओं की मौत हो चुकी है। जिले में चिट्टे का कहर दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। गांव तुंगवाली से एक दिल दहला कंपा देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। जिसमें दो युवक नशे की हालत में खेतों में बेसुध पड़े हुए हैं। वहीं मौके पर पहुंच लोगों ने डर के मारे उन्हें हाथ नहीं लगाया। इसके बाद लोगों ने गांव के सरपंच को मौके पर बुलाया, जिसके बाद दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं भाजपा नेता दयाल सिंह सोढ़ी का कहना था कि पंजाब में नशा लगातार बढ़ता जा रहा। राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा। वीडियो में दो युवक नशे में बेहोश होकर खेतों अंदर कुछ कदमों की दूरी पर ओंधें मूंह गिरे हुए हैं। वीडियो बनाने वाले शख्स ने उक्त वीडियो में गांव तुंगवाली का जिक्र किया है। वीडियो बनाने वाला शख्स बोल रहा कि दोनों युवक धान के खेत में है। वीडियो में दिखने वाले दोनों युवकों की सांस चल रही हैं। वीडियो बनाने वाले शख्स ने लोगों से कहा कि वे सरपंच को मौके पर बुलाकर इन्हें अस्पताल पहुंचाए।

भाजपा नेता दयाल सिंह सोढ़ी ने कहा कि उक्त वीडियो उनके गांव तुंगवाली का है। जहां पर दोनों युवक नशे में खेतों अंदर बेहोश पड़े हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को नशे के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा नशे की सप्लाई चेन को तोड़ना चाहिए।

पुलिस सख्ती से भी नहीं रुक रहा चिट्टा
बठिंडा पुलिस लगातार चिट्टा तस्करों को पकड़ने में जुटी हुई है। इसके अलावा चिट्टा पीने वाले युवकों को समझा कर उनका उपचार करवाया जा रहा है। बावजूद चिट्टे का नशा जिले में रुक नहीं रहा है। आए दिन कहीं न कहीं से ऐसे वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं, जिनमें युवा नशे की ओवरडोज से बेसुध मिलते हैं। कुछ की तो जान तक चली जाती है।

Back to top button