जेपी नड्डा का जम्मू दौरा: कार्यकर्ताओं की टटोली नब्ज, संगठन की मजबूती परखी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के बाद पहले दो दिवसीय दौरे में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली। संगठन की मजबूती को भी परखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से पूर्व विधायकों को अपनी बात रखने का मौका मिलते ही उन्होंने संगठन के प्रति अपनी भड़ास भी निकाली।

राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से पूर्व विधायकों व डीडीसी अध्यक्षों की बैठक में रविवार को संगठन के प्रति उनका फीडबैक भी लिया गया। सूत्रों ने बताया कि कई पूर्व विधायकों ने कहा कि पार्टी अच्छी है, लोग पसंद भी करते हैं, लेकिन संगठन इसका लाभ नहीं ले पा रहा है।

लोगों के साथ संवाद नहीं रह गया है। केंद्र की योजनाओं का फायदा उठाने में कहीं न कहीं चूक हो रही है। पार्टी इसका श्रेय लेने में चूक रही है। राजनीतिक ऑडिट कराने का मुद्दा भी उठाया गया। कुछ लोगों ने कहा कि संगठन में कुछ लोगों को बढ़ावा दिया जाता है। पक्षपात किया जाता है।

बैठक में कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि राष्ट्रीय मुद्दों के साथ ही हमें स्थानीय मुद्दों पर भी ध्यान देना होगा। इन्हें तलाश कर आम लोगों से जुड़ना होगा। सरकारी नौकरियों में प्रोन्नति में अनुसूचित जाति को आरक्षण देने की वकालत की गई। यह भी कहा गया कि गुज्जर-बकरवालों के संबंध में किए गए फैसलों को लागू करना चाहिए ताकि इस वर्ग को भी लगे कि भाजपा उसकी हितैषी है।

रघुनाथ मंदिर में टेका माथा
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को सबसे पहले रघुनाथ मंदिर में माथा टेका। उन्होंने आरती की। इस दौरान उन्होंने सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद पूर्व विधायकों की बैठक में शामिल हुए। एम्स का दौरा कर पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश गंगा के घर गए। देर शाम वह दिल्ली लौट गए।

पूर्व विधायकों की बात सुनने के बाद जेपी नड्डा ने साफ संदेश दिया कि सभी को साथ लेकर चलने में ही पार्टी का व्यापक हित है। हर वर्ग को अपने साथ जोड़ना चाहिए।

उन्होंने आम लोगों से जुड़ने को भी कहा। बैठक के दौरान शामलाल शर्मा, विक्रम रंधावा, सुखनंदन चौधरी, डीडीसी अध्यक्ष भारत भूषण, स्वर्ण लता, चौधरी तालिब हुसैन, अश्विनी शर्मा ने बात रखी।

Back to top button