मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की कवायद तेज, कल ये नेता ले सकते हैं मंत्रिपद की शपथ

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार सोमवार को हो सकता है। दो से तीन मंत्री नए बनाए जा सकते हैं। इसमें सबसे आगे विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत का नाम चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रामनिवास रावत सोमवार को मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता रामनिवास रावत कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। बीना से विधायक निर्मला सप्रे भी भाजपा में शामिल हो गई थीं। विधायक रामनिवास रावत ने अभी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा रामनिवास रावत को मंत्री बनाकर इनाम दे सकती है।

रामनिवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक हैं। 30 अप्रैल 2024 को उन्होंने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया था और मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ले ली थी। आपको बता दें की मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की थी और कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है। रविवार को रामनिवास रावत अपने समर्थकों के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें की रामनिवास रावत के अलावा कमलेश शाह को भी मंत्री बनाया जा सकता है। कमलेश शाह छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा से विधायक रह चुके हैं कांग्रेस छोड़कर वह भाजपा में शामिल हो गए थे। रामनिवास रावत दिग्विजय सरकार में मंत्री रह चुके हैं और कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं। मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में अभी चार पद खाली हैं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कमलेश शाह और रामनिवास रावत के मंत्री बनने की संभावना है।

Back to top button