नए कानून पर मंथन: हरियाणा में हर शनिवार वर्क सस्पेंड करेंगे वकील

नए कानून पर मंथन के लिए रोहतक में रविवार को प्रदेशभर के वकील जुटे। कानून के पक्ष और विपक्ष में सहमति नहीं बन सकी। तय हुआ कि एक सप्ताह में सभी बार स्थानीय स्तर पर हाउस में मंथन कर प्रस्ताव भेजेगी। 27 जुलाई को गुरुग्राम में प्रदेशस्तरीय बैठक होगी। इसमें ड्राफ्ट तैयार कर केंद्रीय कानून मंत्री को भेजा जाएगा। साथ ही प्रदेश की सभी बार में अब से पांच दिन वर्किंग-डे रखने का निर्णय लिया गया। तय हुआ हर शनिवार को सभी बार में वर्क सस्पेंड रखा जाएगा। प्रदेशस्तरीय बैठक में 58 में से 48 बार के प्रधान पहुंचे थे।

ये प्रस्ताव भी हुए मंजूर
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की सहमति
वकीलों के लिए सामूहिक बीमा योजना लागू करने का प्रस्ताव पास
प्रदेश में फाइव-डे वर्किंग नियम लागू करने पर सहमति। तब तक हर शनिवार वर्क सस्पेंड रखने का प्रस्ताव पास किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर अलग-अलग दावे
बार एसोसिएशन रोहतक के प्रधान अरविंद श्योराण ने दावा किया कि बैठक में उन्हें ऑल हरियाणा बार एसोसिएशन का प्रधान चुना गया। इसके लिए भिवानी बार प्रधान सत्यजीत पिलानियां ने प्रस्ताव रखा। नारनौल बार प्रधान मंजीत यादव, पानीपत बार प्रधान अमित कादयान, गुरुग्राम बार प्रधान अमरजीत यादव, फतेहाबाद बार प्रधान प्रदीप बेनीवाल, फतेहाबाद बार सचिव कमलेश वशिष्ठ व सिरसा बार प्रधान आदित्य राठौर को कार्यकारिणी का सदस्य चुना गया है। दूसरी तरफ रोहतक बार के महासचिव दीपक हुड्डा का दावा है कि अभी प्रदेश अध्यक्ष चुनने पर सहमति नहीं बनी है।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में जींद बार के प्रधान राकेश मलिक, दादरी से नसीब राणा, सोनीपत के प्रधान अमित ढुल, झज्जर से प्रधान दीपक गोयल, फिरोजपुर से प्रधान अल्ताफ हुसैन, रेवाड़ी से प्रधान विश्वमित्र, हिसार से प्रधान विनय बिश्नोई, यमुनानगर से प्रधान अरुण ढांडा व महेंद्रगढ़ से प्रधान राजीव भी मौजूद रहे।

Back to top button