यूपी: इन जिलों में भारी बारिश के कारण आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी, ऑरेंज अलर्ट जारी

बरेली समेत पूरे रुहेलखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार को दिनभर रिमझिम का क्रम बना रहा तो रात में तेज बारिश हुई। सोमवार को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। सुबह से ही गरज-चमक के साथ रुक-रुककर बारिश हो रही है। बारिश के कारण बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले में आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

शाहजहांपुर जिले में बारिश को देखते हुए सभी बोर्ड के कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर सोमवार और मंगलवार को विद्यालय नहीं खुलेंगे। यह जानकारी बीएसए दिव्या गुप्ता ने दी है। हालांकि बरेली और पीलीभीत जिले में सिर्फ सोमवार को आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। स्कूलों से इसके मैसेज सुबह ही अभिभावकों के फोन पर आ गए।

बरेली में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। भारी बारिश की संभावना है। बरेली, पीलीभीत और बदायूं में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इससे पहले बरेली में शनिवार देर रात से जारी हल्की, तेज बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। सुबह से घने बादल मंडराते रहे। कहीं-कहीं रिमझिम होती रही। 24 घंटे में 31.7 मिमी बारिश दर्ज हुई।

शाहजहांपुर में हनुमत धाम के घाट डूबे
शाहजहांपुर में खन्नौत नदी में पानी छोड़े जाने से हनुमतधाम में घाट डूब गए। इसके साथ ही पीछे की ओर बनाए नवनिर्मित वैकल्पिक मार्ग पर भी पानी भर गया। इससे रेती की ओर से हनुमतधाम पर आने वाले लोगों को विसरात रोड होकर मंदिर तक आना पड़ा।

पर्यटन स्थल के रूप में अपनी पहचान बना चुके हनुमतधाम पर बजरंग बली की 108 फुट ऊंची मूर्ति के दर्शन के लिए दूरदराज से श्रद्धालु आते हैं। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि मुख्य द्वार से हनुमतधाम पर आवागमन जारी है। लोगों से अपील की जा रही ही घाटों से नीचे की ओर न जाए।

Back to top button