करौली : लगातार हो रही बरसात से आवागमन अवरुद्ध, ग्रामीण क्षेत्रों में 3 से 4 फीट पानी भरने से रास्ते बंद

जिले में सक्रिय मानसून के चलते लगातार हो रही बारिश के चलते जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलभराव की शिकायतें मिल रही हैं। रविवार तड़के हुई तेज बारिश से लांगरा क्षेत्र के बुगडार सहित अन्य गांवों में सड़क मार्ग समेत कई जगहों पर जल भराव हो गया, जिसके चलते ग्रामीणों को आवागमन के साथ ही कई अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बुगडार गांव निवासी जयप्रकाश मीणा ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण कई स्थानों पर रास्ते अवरुद्ध होने से आवागमन बाधित हो रहा। लांगरा क्षेत्र के बुगडार गांव से वामनपुरा, कहार पुरा, डंगरिया, डगर वाले हनुमान मंदिर तक आवागमन में मुश्किलों का समाना करना पड़ रहा है। पंचायत प्रशासन द्वारा कहीं-कहीं छोटी पुलिया बनाई गई है लेकिन तेज बारिश में पुलिया के ऊपर 3 से 4 फीट बारिश का पानी भरने से रास्ता बंद हो जाता है।

ग्रामीणों ने बताया कि यह समस्या कई वर्षों से बनी हुई, डंगरिया वाले हनुमान मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं, जिससे उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़कें भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हैं। ग्रामीणों ने पंचायत प्रशासन और जिम्मेदार अधिकारियों से समस्या समाधान की मांग की है।

Back to top button