पंजाब: फरीदकोट में अमरनाथ यात्रा पर जा रहे बाइक सवार यात्रियों पर हमला

पंजाब से बाइक पर सवार होकर अमरनाथ यात्रा पर जा रहे बठिंडा के श्रद्धालुओं पर लुटेरों ने यहां के गांव चहिल के पास अमृतसर बठिंडा नेशनल हाईवे पर हमला कर दिया। लूटेरों ने एक मोटरसाइकिल पर सवार दो यात्रियों को तेजधार हथियार से घायल करके नकदी, सामान व मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बठिंडा के गांव जीदा से सम्बंधित 22 यात्रियों का एक जत्था 11 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर अमरनाथ के लिए जा रहा था। सुबह करीब तीन बजे जब वह फरीदकोट के पास पहुंचे तो गांव चहिल के सेमनाले के पास छिपे तीन लुटेरों ने जत्थे में शामिल एक मोटरसाइकिल पर तेजधार हथियारों व लाठियों से हमला कर दिया। जिससे एक यात्री की हाथ की उंगली कट गई और दूसरे का पैर जख्मी हो गया।

इस हमले के बाद दोनों यात्री जान बचाने के लिए खेतों की तरफ भाग निकले तो लूटेरे उनकी मोटरसाइकिल के साथ साथ उनका सामान व नकदी वाला बैग लेकर फरार हो गए। यात्रियों ने बताया कि उनके साथी आगे पीछे ही आ रहे थे। लुटेरों ने पहले एक मोटरसाइकिल पर हमला किया लेकिन वह किसी तरह बच गए। छोड़ा आगे जाकर जब उन्होंने फोन करके बाकी साथियों को सुचेत करना चाहा तो लूटेरे घटना को अंजाम दे चुके थे।

पीछे आ रहे उनके बाकी साथियों ने घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच का कार्य शुरू किया। जांच अधिकारी एएसआई चमकौर सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों की शिनाख्त करके उन्हें काबू कर लिया जाएगा।

Back to top button