बॉयफ्रेंड ने किया था एयरपोर्ट छोड़ने का वादा, लेकिन समय पर नहीं पहुंचा घर

एक वादे की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू! रिश्ते वादे के भरोसे ही तो चलते हैं. बॉयफ्रेंड हो या पति, वो अपनी पार्टनर को किए वादे पूरे करे और गर्लफ्रेंड हो या पत्नी, वो अपने पार्टनर को किए वादों को पूरा करे…इसी तरह रिश्तों की रेलगाड़ी अपने ट्रैक पर चलती है. पर कई बार गाड़ी ट्रैक से हट जाती है और हादसे हो जाते हैं. ऐसा ही हादसा न्यूजीलैंड के एक कपल के साथ हुआ, जब एक गर्लफ्रेंड ने अपने बॉयफ्रेंड (woman sues partner for not taking her to airport) के खिलाफ केस कर दिया, क्योंकि उसने अपने वादे से मुंह मोड़ लिया. शख्स ने वादा किया था कि वो गर्लफ्रेंड को एयरपोर्ट छोड़ने जाएगा, पर वो वक्त पर घर नहीं आया. लड़की इतना गुस्सा गई कि उसने उसके ऊपर केस कर दिया.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड की एक अदालत ने हाल ही में एक अजीबोगरीब केस की सुनवाई की. कोर्ट में जो लीगल डॉक्यूमेंट्स पेश किए गए, उसमें लड़की का नाम CL बताया गया और लड़के का HG. दोनों के पहले पार्टनर्स से बच्चे भी थे और केस से पहले दोनों साढ़े 6 सालों से रिलेशनशिप में थे. हुआ यूं कि CL अपने दोस्तों के साथ किसी कार्यक्रम को देखने शहर से बाहर जा रही थी. उसकी फ्लाइट थी. उसके घर पर दो कुत्ते भी थे. इस वजह से CL ने पहले ही HG से उसे एयरपोर्ट छोड़ने की और फिर उसके बाद जब तक वो बाहर है, उसके घर पर रहकर कुत्तों की देखभाल करने की मदद मांगी थी. तब HG ने हामी भर दी थी.

लड़की ने की नुकसान की भरपाई की मांग
जिस दिन CL को यात्रा करनी थी, उससे एक दिन पहले उसने बॉयफ्रेंड को मैसेज कर के बता दिया था कि उसकी सुबह फ्लाइट है, इस वजह से वो उसे सुबह के 10 से 10:15 के बीच आकर घर से पिक कर ले और एयरपोर्ट छोड़ दे. पर हुआ यूं कि HG अगली सुबह आया ही नहीं! इस वजह से लड़की को फ्लाइट छोड़नी पड़ी. उसने अगले दिन की फ्लाइट की, एयरपोर्ट जाने के लिए उसे टैक्सी करनी पड़ी और कुत्तों को भी केनल (कुत्तों को रखने की जगह) में छोड़ना पड़ा. इस वजह से उसका काफी नुकसान हो गया. गुस्से में आकर CL ने बॉयफ्रेंड पर केस कर दिया. उसने कोर्ट में मांग की कि उसके नुकसान की भरपाई HG करे. इसके अलावा दिसंबर 2023 में उन दोनों ने प्लान किया था कि वो CL के लड़कों से मिलने छुट्टियों पर जाएंगे. इस दौरान CL ने ही HG के जहाज के टिकट्स बुक करवाए थे. लड़की ने मांग की कि उस टिकट के पैसों को भी लड़का लौटाए.

कोर्ट ने दिया ये फैसला
जब कोर्ट ने ये पूरा मामला सुना तो उसने लड़की के केस को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि लड़के ने कोई अग्रीमेंट नहीं साइन किया था, जिसके तहत वो लड़की को एयरपोर्ट छोड़ने के लिए बाध्य हो. दोस्तों में या नजदीकी रिलेशन में ये आम बात है कि लोग अपने वादों को तोड़ देते हैं. ऐसे में दूसरे व्यक्ति को नुकसान हो सकता है, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती. ऐसे में लड़के के ऊपर किसी तरह का अपराध साबित नहीं होता. उसने मौखिक तौर पर आने का वादा किया था, वो नहीं आ पाया, तो नुकसान लड़की को ही झेलना पड़ेगा.

Back to top button