जम्मू में लू से राहत नहीं, कठुआ में पारा 48 डिग्री, श्रीनगर में देर शाम हुई बारिश

जम्मू संभाग में आसमान से बरस रही आग से कोई राहत नहीं है, लगातार लू से जनजीवन प्रभावित है। गुरुवार को जम्मू में दिन की शुरुआत हल्के बादलों के साथ हुई। एक समय पर लगने लगा कि बादल बरसेंगे। लेकिन, थोड़े ही समय बाद तेज धूप निकल आई। वहीं, बुधवार को जम्मू में अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री पहुंच गया, जोकि मंगलवार को 43 डिग्री था। कठुआ में लगातार दूसरे दिन भी तापमान 48 डिग्री तक रहा।

उधमपुर, रियासी, सांबा में भी तापमान 40 डिग्री के ऊपर रहा। हालांकि श्रीनगर में दिनभर धूप रहने के बाद शाम को कुछ राहत मिली। तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और पहाड़ी इलाकों में भी बारिश हुई। जम्मू के अलावा श्रीनगर में अधिकतम तापमान 29.9 और न्यूनतम 14.4 डिग्री रहा। धर्मनगरी कटड़ा में मौसम से कोई राहत नहीं। कटड़ा में बुधवार को पारा 39 डिग्री रहा।

वहीं मौसम में अभी आने वाले 16 जून तक भी कोई राहत नहीं है। आने वाले दिनाें में जम्मू में पारा 44 डिग्री तक पहुंच सकता है। शेरे कश्मीर कृषि एवं तकनीकी विज्ञान विश्वविद्यालय के मौसम विभाग का कहना है कि 11 से 14 जून तक जम्मू और कश्मीर संभाग के मैदानी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। उच्च तापमान के कारण इन जिलों में गर्म और असुविधाजनक मौसम रहने की संभावना है।

Back to top button