पापा के दोस्त की हुई मौत, तो बेटा बनाने लगा व्लॉग…

आजकल सोशल मीडिया के इस दौर में लोग ये नहीं समझ पाते कि किन चीजों को पब्लिक करना चाहिए और किन चीजों को निजी रखना चाहिए. इसी नासमझी में वो कई बार सिर्फ लाइक्स और शेयर पाने के लिए गंभीर बातों को भी सोशल मीडिया पर मजाकिया ढंग से पेश कर देते हैं जो दूसरों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं. ऐसा ही एक बच्चे ने भी किया. इस लड़के ने अपने पिता के दोस्त की मौत पर उनके अंतिम संस्कार का वीडियो बना दिया. वीडियो में उसने जनाजे से लेकर कब्रिस्तान (Kid make vlog of funeral) तक के सफर, और फिर कब्र को खोदने का भी वीडियो बना दिया, जो लोगों को नहीं पसंद आ रहा है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @krackjoke पर हाल ही में एक बच्चे का व्लॉग (Boy funeral vlog viral video) पोस्ट किया गया है, जिसमें वो एक अंतिम संस्कार का वीडियो बना रहा है. बच्चे की उम्र 10-12 साल से ज्यादा की नहीं लग रही है. शायद यही वजह है कि उसे मौके की गंभीरता का अंदाजा नहीं है. वीडियो में वो बताता है कि उसके पिता के एक दोस्त का इंतकाल हो गया. जिसके बाद उसके जनाजे को कब्रिस्तान ले जाया गया.

कब्रिस्तान में व्लॉग बनाने लगा बच्चा
फिर कब्रिस्तान जानकर कब्र खोदी गई और पार्थिव शरीर को दफनाकर उसके लिए प्रार्थनाएं की गईं. बच्चा कहता है कि उसने ये सब पहली बार देखा है, इसलिए उसे दुख भी हो रहा है, हालांकि, वो इस बात को समझता है कि एक न एक दिन सबके साथ यही होना है. वो खुले मैदान में खड़ा नजर आ रहा है. आसपास और भी लोग शामिल हैं, जो जनाजे का हिस्सा थे. वीडियो में बच्चे ने बताया कि शख्स की मौत रात में हुई और कब्र भी रात में ही खोद दी गई थी. सुबह मिट्टी डाली गई.

लोगों ने बच्चे को किया ट्रोल
इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस वीडियो पर बहुत से लोगों ने नाराजगी जताई है और बच्चे को आपत्तिजनक बातें कही हैं. एक ने कहा कि पिता ने इस बच्चे की परवरिश अच्छी नहीं की. एक ने कहा कि ये बच्चा जाहिल है. एक ने कहा कि बच्चे को व्लॉगिंग करने की गंदी आदत लग गई है.

Back to top button