कानपुर: 26.14 करोड़ रुपये से केडीए की छह योजनाओं का होगा विकास

कानपुर में महावीरनगर विस्तार, कालपीनगर, हाईवे सिटी सहित छह आवासीय योजनाओं में नगर निगम 26.14 करोड़ रुपये से विकास कार्य कराएगा। यहां करीब 50 हजार लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी। सोमवार को कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक में केडीए ने इन कॉलोनियों में विकास कार्यों के लिए नगर निगम को चेक भी सौंप दिया। नगर निगम इस धनराशि से विकास कार्य कराने के लिए 12 जून को टेंडर जारी करेगा।

अगले महीने विकास कार्य शुरू कराएंगे। विकास प्राधिकरण 15 दिन में इन सभी कॉलोनियों को नगर निगम को हस्तांतरित कर देगा।

कमिश्नर के प्रयासों से केडीए की जोन-3 के अंतर्गत विकसित की गई महावीर नगर विस्तार योजना, ट्रांसपोर्ट नगर फेज-1, फेज-3 योजना, कालपीनगर योजना, जोन-2 के अंतर्गत चंद्रनगरी पार्ट-3 योजना और हाईवे सिटी योजना नगर निगम को हस्तांतरित करने का फैसला हुआ। बैठक में जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, केडीए उपाध्यक्ष, सचिव, मुख्य अभियंता, जोनल अभियंताओं आदि अधिकारी शामिल रहे।

ये काम होंगे
इन कॉलोनियों में लगभग 12 किलोमीटर सड़कों का निर्माण, नालों/नालियों की मरम्मत, फुटपाथ निर्माण, पार्कों का सुंदरीकरण आदि।

अन्य कॉलोनियां भी होंगी हस्तांतरित
मंडलायुक्त ने बैठक में ये भी निर्देश दिए कि केडीए की शेष कॉलोनियों का नगर निगम और प्राधिकरण के अभियंता संयुक्त निरीक्षण करें। 15 दिन में आपसी सहमति से इन कालोनियों का नगर निगम को हस्तांतरण सुनिश्चित करें। यदि इसमें कोई दिक्कत हो तो तत्काल बैठक कर उसे निस्तारित कराया जाए।

Back to top button