उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड

उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 4016 रिक्त पदों पर तय तिथियों में आवेदन न कर पाने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 6 जून से बढ़ाकर 28 जून 2024 कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे अब बढ़ाई गई तिथि तक फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर भरा जा सकता है। इसके अलावा आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर बीच आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है।

इस डेट तक आवेदन में किया जा सकेगा संशोधन
आवेदन के बाद अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए शुल्क समायोजन 5 जुलाई 2024 तक कर सकेंगे। इसके साथ ही आवेदन पत्र भरते समय किसी अभ्यर्थी से अगर कोई त्रुटि हो जाती है तो वे 5 जुलाई तक उसमें संशोधन भी कर सकेंगे। भर्ती से संबंधित अन्य सभी शर्तें पहले की तरह ही रहेंगी।

कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार होगी। आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धरित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये तय किया गया है जिसका भुगतान ई-चालान या SBI I Collect के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Back to top button