वाराणसी: 250 करोड़ के कोल्ड ड्रिंक प्लांट को छह महीने से नहीं मिला बिजली कनेक्शन

विभागीय सामंजस्य न होने से औद्योगिक इकाइयों में उद्यमियों की परेशानियां कम नहीं हो रही है। शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों ने कई मुद्दों और समस्याओं को रखा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में फाइनल इकाइयों को भी विभाग लटकाए हुए हैं। बिजली विभाग को छह माह पूर्व चार करोड़ रुपये देने के बाद भी करखियांव स्थित शीतल पेय की ढाई सौ करोड़ की इंडस्ट्री को बिजली कनेक्शन नहीं मिल सका है।

उद्यमी राजेश अग्रवाल ने यह मुद्दा उठाया तो सीडीओ हिमांशु नागपाल ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताई और पांच दिन के अंदर एक वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उद्यमी राजेश अग्रवाल ने बताया कि करखियांव में शीतल पेय का 250 करोड़ का प्लांट विद्युत कनेक्शन न मिलने की वजह से अभी तक प्लांट चालू नहीं हो पाया है। पूंजी के ब्याज की हानि, राजस्व की हानि के साथ ही पांच सौ लोगों के रोजगार सृजन के निर्माण में भी हानि हो रही है। बैंक से कर्ज लेकर यह प्लांट लगाया गया है।

करखियांव फूड पार्क में शुरू हुई नई यूनिट के स्टांप शुल्क के छूट का मामला उठा। आईआईए के सदस्य अजय केशरी ने हावड़ा की एपोकलिप्स स्टील एंड पावर लिमिटेड के ऊपर 2852700 रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। सीडीओ ने एफआईआर पर एक्शन लेने को निर्देशित किया। लघु उद्योग भारती काशी प्रांत के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने करखियांव औद्योगिक क्षेत्र में दो विभागों यूपीसीडा व जिला पंचायत द्वारा मेंटनेंस शुल्क लेने और चांदपुर औद्योगिक आस्थान में खाली पड़े स्टॉक यार्ड (रॉ मेटेरियल साइड) पर जल्द फ्लेटेड इंडस्ट्रीज निर्माण का मुद्दा उठाया।

आईआईए के डिविजनल चेयरमैन अनुपम देवा ने ईएसआईसी की वेबसाइट नहीं चलने की शिकायत की। एसआईए के उद्यमी मनीष कटारिया व अंजनी सिंह ने चांदपुर इंडस्ट्रियल एस्टेट में विगत दो महीनों से दिन में कई बार बिजली ट्रिपिंग होने की शिकायत की। बैठक में जिला पंचायत अधिकारी बसंत यादव, उपायुक्त उद्योग मोहन शर्मा, कमलाकांत पांडेय, मनोज मद्देशिया, विपिन अग्रवाल, ज्योति शंकर मिश्रा मौजूद रहे।

Back to top button