खदान में पत्थर तोड़ रहा था शख्स, जोर-जोर से मार रहा था हथौड़ा, तभी मिला ‘दुर्लभ खजाना’

किस्मत कब चमक जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है. आए दिन कई ऐसी खबरें पढ़ने और सुनने को मिलती हैं. कभी कोई रातों-रात लॉटरी में अरबों रुपए जीत लेता है, तो कभी किसी को घर के आस-पास छुपा हुआ खजाना मिल जाता है. इंस्टाग्राम पर तो आए दिन खजाना ढूंढने से जुड़े वीडियोज देखने को मिल जाते हैं. हालांकि, इनमें से कुछ वीडियो असली होते हैं, तो कुछ वीडियो नकली होते हैं. आज हम एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जब एक शख्स को खदान के अंदर दुर्लभ खजाना मिल गया और उसकी किस्मत चमक गई. इंस्टाग्राम पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हथौड़े से पहाड़ की तलहटी को तोड़ने की कोशिश कर रहा है. वह जोर-जोर से हथौड़े मार रहा है, लेकिन पत्थर टूटने का नाम नहीं ले रहा. घंटों मेहनत के बाद जब वो पत्थर टूट जाता है, तो अंदर मिट्टी में छुपा हुआ दुर्लभ खजाना हाथ लग जाता है. वीडियो शेयर कर शख्स ने बताया कि कुछ सप्ताह पहले मैं हरकिमर्स डायमंड माइन्स (@herkimerdiamondmines) अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए गया था. प्रोजेक्ट के तहत मैंने पत्थर तोड़ने शुरू किए. घंटों की मेहनत के बाद मुझे जमीन के अंदर हरकाइमर डायमंड मिला.

शख्स ने ये भी बताया कि उसने घंटों के वीडियो को एडिट करके छोटा किया है, ताकि लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके. शख्स की ये खोज किसी खजाने से कम नहीं है. इसको पाकर शख्स की किस्मत ही चमक गई. ये हीरा यूं तो ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन दुर्लभ होने की वजह से काफी महंगा बिकता है. इसमें भी कई अलग-अलग क्वालिटीज हैं. उनके मुताबिक ही इनके दाम तय होते हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर @rawspecimen ने शेयर किया है. वीडियो में वो ही नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इसे 50 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

इतना ही नहीं, वीडियो 79 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि हजारों लोगों ने शेयर किया है. कमेंट्स भी काफी आए हैं. एक यूजर ने लिखा है कि जब यह बाहर निकलता है तो कांच के टूटने जैसी आवाज़ आती है. यही सबसे बढ़िया हिस्सा है. यह कहां था? दूसरे यूजर ने लिखा है कि ऐसी चीज की कीमत कितनी है? तीसरे यूजर ने कमेंट किया है कि क्या आपको कभी अपनी खुदाई में कोई जंगली जीवाश्म मिला है? या कोई चट्टानें, जो बहुत पुरानी हों? एक अन्य यूजर ने लिखा है कि मुझे डोलोमाइट के टूटने की आवाज़ बहुत पसंद है. कभी-कभी तो 10 मिनट तक बिना स्लेज हिलाए भी आवाज आती है. वह आवाज जिसे हर्किमर के खनिक चाहते हैं.

Back to top button