उत्तराखंड में दमोह के युवक की चट्टान गिरने से मौत, दोस्तों के साथ हरिद्वार गया था उमेश

दमोह निवासी एक युवक की हरिद्वार में सोमवार शाम चट्टान गिरने से मौत हो गई। मृतक दमोह शहर के नया बाजार निवासी पप्पू रैकवार का बेटा उमेश रैकवार है, जो शनिवार को अपने साथियों के साथ दमोह में हरिद्वार के लिए रवाना हुआ था। इस घटना के बाद परिवार में और शहर में शोक का मातम है।

हादसा सोमवार शाम करीब छह बजे गंगोत्री धाम के पास हुआ। तीर्थ यात्रियों से भरी एक गाड़ी पर पत्थर की चट्टान गिरी है। वाहन में दमोह के आठ तीर्थ यात्री सवार थे। इनमें से 30 साल के उमेश पिता पप्पू रैकवार की मौत हो गई। उमेश दमोह के नया बाजार का रहने वाला था। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक तीर्थ यात्रियों की बस यमुनोत्री से गंगोत्री की ओर जा रही थी। बस जब सुनगर के नजदीक पहुंची तभी बस के गेट पर पहाड़ से खिसकी एक बड़े पत्थर की चट्टान जाकर टकरा गई। हादसे के वक्त दमोह निवासी उमेश रैकवार गेट के नजदीक की सीट पर बैठे हुए थे। चट्टान की चपेट में आने से उनकी मौके पर मौत हो गई।

उमेश को शनिवार को उनके पिता पप्पू रैकवार स्टेशन छोड़ने गए थे। रैकवार समाज के अध्यक्ष मोंटी रैकवार ने बताया कि उमेश धार्मिक प्रवृत्ति का था। वह हर साल हरिद्वार यात्रा पर जाता था। इस बार भी वह दोस्तों के साथ तीर्थ यात्रा पर गया था, तभी यह हादसा हुआ। बाकी सभी लोग सुरक्षित हैं। उमेश का शव लेकर दमोह के लिए रवाना हुए हैं। उमेश के पिता पप्पू रैकवार टेंट का काम करते हैं उसके तीन भाई और एक बहन है।

Back to top button