खिसक गई थी पैर की हड्डी, दिखने लगी थी अलग-अलग, मास्टर जी ने किया चमत्कार

कुश्ती लड़ना हो या फिर खेलना-कूदना. इस दौरान कई बार हमारे पैर की हड्डियों में मोच आ जाती है. तो कई बार शरीर की हड्डियां अपनी जगह से खिसक कर अलग हो जाती हैं. कभी बाइक से गिरने के कारण तो कभी भारी सामान उठाने की वजह से भी ऐसे हादसे होते हैं. अगर हड्डियां टूट जाएं, तब तो आपको डॉक्टर के पास ही जाना होता है, लेकिन खिसकी हुई हड्डियों को वैद्य भी सेट कर देते हैं. सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हाफ पैंट में खेत में लेटा हुआ है. उसके बाएं पैर के घुटने को देखने पर हैरानी होती है. ऐसा लगता है मानो घुटने के नीचे का हिस्सा उसके ऊपर के पैर से बिल्कुल अलग हो गया हो. लड़का दर्द से कराह रहा है. उसे उठने में भी समस्या हो रही है. लड़के की स्थिति देखकर ऐसा लगता है मानो उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की जरुरत है. लेकिन तभी वहां पर एक शख्स उसके पैर को पकड़कर धीरे-धीरे खिसकाने लगता है. इस दौरान काफी दर्द भी होता है, लेकिन वो हड्डियों को सेट कर देता है.

युवक का पैर पहले जहां अलग-अलग दिख रहा था, वहीं हड्डियों को सेट करने के बाद वो सामान्य नजर आने लगा. ये वीडियो इंडोनेशिया के जकार्ता का है, जिसे क्रिस लियोंग (Chris Leong) नाम के शख्स ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. क्रिस चीनी चिकित्सा पद्धति के जरिए लोगों का इलाज करते हैं, जिसमें खिसकी मुड़ी हुई और खिसकी हुई हड्डियों को ठीक करना शामिल है. इस वीडियो में भी क्रिस लियोंग ने ही युवक के पैर को दोबारा सही जगह पर बैठाया है.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इसे 33 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं, 1 लाख 4 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया. बात कमेंट्स की करें तो अब तक 12 सौ से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ठंड रख भाई, तू सुरक्षित हाथों में है. दूसरे यूजर ने लिखा है कि इस तरह का दर्द आपके चेहरे पर आंसू नहीं, बल्कि मुस्कान और आंखों में कुछ बूंदे ला देते हैं. तीसरे यूजर ने लिखा है कि घुटने की हड्डी खिसक गई है. ज्यादातर लोग इसके लिए सर्जरी करवा लेते हैं, लेकिन उससे घुटना कभी सामान्य नहीं हो पाता है. चौथे यूजर ने लिखा है कि बहुत अच्छा काम मास्टर, मैं एक मसाज थेरेपिस्ट हूं और आप मेरी प्रेरणा हैं, मुझे उम्मीद है कि किसी दिन मैं भी आपकी तरह बनूंगा.

Back to top button