कानपुर: चुनाव खत्म…अब लगेगा शटडाउन का झटका, 5047 घरों की आपूर्ति रहेगी बाधित

कानपुर में चुनाव खत्म होते ही उपभोक्ताओं को शटडाउन का झटका लगेगा। गर्मी और उमस के बीच बिजली सप्लाई बाधित कर आरडीएसएस स्कीम के कार्य कराए जाएंगे। बुधवार को अलग-अलग क्षेत्रों के 5047 घरों में बिजली गुल रहेगी। केस्को ने कुछ जगहों पर दूसरे सब फीडरों से आपूर्ति देने की प्लानिंग की है।

दादानगर खंड के पॉलीमर सब स्टेशन के नौरैयाखेड़ा फीडर में सुबह 9:30 से शाम 4:30 बजे, किदवईनगर डिवीजन के बाबूपुरवा सब स्टेशन के आनंदपुरी फीडर और चालीस दुकान उपकेंद्र के हनुमान मंदिर फीडर में सुबह 10 से शाम 5:30 बजे शटडाउन लिया जाएगा।

वहीं, गोविंदनगर खंड के विश्व बैंक उपकेंद्र के बर्रा दो फीडर में सुबह 9:30 से शाम पांच बजे, विश्व बैंक बर्रा खंड के गुजैनी सब स्टेशन के बर्रा गांव फीडर में सुबह 9 से शाम पांच बजे, वरुण विहार फीडर में सुबह 9 से शाम पांच बजे तक शटडाउन लिया जाएगा।

इन इलाकों में भी लिया जाएगा शटडाउन
गोविंदनगर खंड के दबौली सब स्टेशन के रतनलालनगर फीडर पर सुबह 10 से शाम पांच बजे, जाजमऊ खंड के छबीलेपुरवा सब स्टेशन के एचएएल मानस विहार फीडर में सुबह 10 से शाम 5:30 बजे, पोखरपुर के जगईपुरवा फीडर में सुबह 10 से शाम 5:30 बजे तक शटडाउन रहेगा।

जरीब चौकी सबस्टेशन में 10:30 से शाम चार बजे तक शटडाउन
नवाबगंज खंड के गंगा बैराज सब स्टेशन के विष्णुपुरी फीडर में सुबह 10:10 से शाम 4:55 बजे, केसा हाउस डिवीजन के आरपीएच न्यू सब स्टेशन से दोपहर तीन से शाम चार बजे, जरीब चौकी खंड के जरीब चौकी सबस्टेशन के जीटी रोड फीडर में 10:30 से शाम चार बजे तक शटडाउन लिया जाएगा।

इन फीडर में भी नहीं रहेगी सप्लाई
लाल बंगला मार्केट फीडर में सुबह 11:30 से दोपहर 3:30 बजे, जाजमऊ डिफेंस कॉलानी फीडर में सुबह 10 से शाम 5:30 बजे, कल्याणपुर के ई-सेक्टर फीडर में सुबह 10 से शाम 5:30 बजे, आवास विकास-1 फीडर में दोपहर तीन से शाम पांच बजे सप्लाई नहीं रहेगी।

दालमंडी और हैरिसगंज खंड में हुआ फॉल्ट
मंगलवार को हैरिसगंज खंड के हैरिसगंज उपकेंद्र के रेल बाजार फीडर की सप्लाई एलटी लाइन क्षतिग्रस्त होने से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। यहां सुबह 7:25 से 8:15 बजे तक बिजली नहीं रही। दाल मंडी खंड के घंटाघर उपकेंद्र में भूमिगत केबल फॉल्ट होने की वजह से दोपहर तीन शाम पांच बजे तक सप्लाई बाधित हुई।

मंधना सब स्टेशन से जुड़े 80 गांवों में नहीं आएगी बिजली
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के मंधना सब स्टेशन से जुड़े 80 गांवों में बुधवार को 14 घंटे बिजली की सप्लाई बाधित रहेगी। कारण, यहां पुराने वीसीबी पैनलों को बदलकर नए वीसीबी पैनल लगाए जाएंगे। जेई विवेक सोनकर ने बताया कि सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले कुरसौली, राहूमाता, मंधना, रामगंगा और पचोर फीडर से जुड़े गांवों में सुबह नौ से रात 11 बजे तक बिजली नहीं आएगी।

Back to top button