कमरे में बैठी है बिल्ली, पर नहीं आ रही किसी को नज़र, क्या आप ढूंढ पाए?

आजकल समय बिताने के लिए हमारे पास तरह-तरह की चीज़ें हैं लेकिन कभी आपने सोचा है कि पहले के ज़माने में लोग कैसे अपना वक्त काटते होंगे क्योंकि मोबाइल-टीवी और इंटरनेट जैसे साधन तो तब थे नहीं. उस वक्त कुछ और तो नहीं था, लेकिन शारीरिक और मानसिक गेम्स बनाए जाते थे, जिससे लोगों का दिमाग और शरीर भी स्वस्थ रहता था और वक्त भी रचनात्मक तरीके से गुजर जाता था.

अब वक्त बदल चुका है और समय बिताने के तरह-तरह के तरीके मौजूद हैं, फिर भी पहेलियों का क्रेज़ खत्म नहीं हुआ है. पहले जहां ये लिखी जाती थीं, वहीं अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मिल जाती हैं. मनोविज्ञान कहता है कि इस तरह की पहेलियां हमारे आईक्यू और ऑब्ज़र्वेशन स्किल को टेस्ट करती हैं. यही वजह है कि अलग-अलग ऑप्टिकल एल्यूज़न वाली पहेलियां खूब पॉपुलर होती हैं.

कमरे में कहां छिपी है बिल्ली?
आज जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसे रेडिट पर शेयर किया गया है. इसमें एक साफ-सुथरा कमरा दिख रहा है, जिसमें सारी चीज़ें ढंग से रखी हुई हैं. इसके आसपास यूं तो सफाई है, लेकिन कहीं पर एक छोटी सी बिल्ली भी मौजूद है. आपको अपनी तेज़ नज़रों का इस्तेमाल करके उसे ही ढूंढ निकालना है. इस काम के लिए आपको टाइमर सेट कर लेना है 9 सेकंड का. इससे कम वक्त में आप ये कर पाए, तो आप जीनियस हैं.

क्या पूरा हुआ चैलेंज?
वैसे तो हमें उम्मीद है कि अगर आपने ध्यान से तस्वीर को देखा होगा तो आपकी नज़र में बिल्ली आ ही चुकी होगी. अगर ऐसा नहीं है तो आपके लिए हिंट ये है कि तस्वीर के बीच में देखिए, वहीं आपको बिल्ली दिख सकती है. अगर आपने चैलेंज पूरा किया, तो बधाई लेकिन जो अब भी स्ट्रगल कर रहे हैं, वो जवाब ऊपर दी गई तस्वीर में देख सकते हैं.

Back to top button