AI ने दिखाया, कैसा दिखते हैं सपने, वीडियो क्लिप में दिखी उथल पुथल वाली दुनिया

क्या आपने कभी गौर किया है कि सपने कैसे दिखते हैं, उनमें होता क्या है. कई सपने बिना किसी निर्देशन की मूवी की तरह लगते हैं जिसमें कुछ को कुछ घटित होता जाता है और उसका कारण भी समझ में नहीं आता है. एक कंटेंट क्रिएटर ने सपनों को चित्रित करने के लिए आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया और नतीजे में जो सामने दिखा वह वास्तव में अजीब और अद्भुत है.

एक असली और रंगीन दुनिया को दर्शाते हुए, यह बिना बजट की इंसेप्शन मूवी के सीन जैसा दिखता है. लियोनार्डो डि कैप्रियो अभिनीत 2010 की फिल्म देखने के लिहाज से काफी आकर्षक है, क्योंकि उसका प्रमुख पात्र लोगों के रहस्यों को चुराने के लिए एक विचित्र सपनों की दुनिया में उतर जाता है.

एक व्यक्ति ने यूट्यूब चैनल ब्रेन बूस्ट के उनके क्लिप की तुलना हॉलीवुड स्मैश हिट से करने के प्रयासों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. व्यक्ति ने जवाब में कहा कि यह देखना बहुत परेशान करने वाला है.. यह बिना बजट के शुरुआत जैसा है.

पेज पर पोस्ट किया गया, “मैंने एआई से पूछा कि सपने कैसे दिखते हैं.” संलग्न क्लिप में अस्त व्यस्त माहौल में एक मछली समुद्र के ऊपर मंडराती है और एक घर में उड़ जाती है, जिससे एक विस्फोट होता है जो घर को एक हवाई जहाज में बदल देता है और फिर एक मछली में बदल जाता है.

सपना समुद्र की थीम पर है और लगभग पूरी तरह से पानी के भीतर घटित होता है. एक व्यक्ति ने जवाब में कहा, “यह डरावना लग रहा है.” दूसरे ने लिखा, “हे भगवान, इसे बनाए रखना कठिन है.” और तीसरे ने गहरा गोता लगाते हुए कहा, “शायद यह कुछ हद तक सही है. अधिकांश समय, मुझे लगता है कि हमें यह भी याद नहीं रहता कि हम क्या सपना देख रहे थे.

“कभी-कभी सपने हमें बहुत डरा देते हैं, और हम गहरी नींद से जाग जाते हैं. कभी-कभी हमारी बेतहाशा कल्पनाएँ सपने में सच हो जाती हैं. कभी-कभी हम सपने में आसमान में ऊंची उड़ान भरते हैं, और कहीं हम पानी में डूब जाते हैं. कभी हम सपने में उन लोगों के साथ खुशी-खुशी अपने समय का आनंद ले रहे होते हैं जिनसे हम प्यार करते हैं, और वहीं कहीं हम अपने प्रियजनों की मृत्यु देखते हैं और हम बस रो रहे होते हैं.”

Back to top button