चौथे चरण में बिहार के छह दिग्गज खुद को नहीं करेंगे वोट

चौथे चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय की प्रतिष्ठा दांव पर है। इसके अलावा बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के भी भाग्य का फैसला आज होने वाला है। बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी के राजनीतिक कॅरियर का फैसला भी इसी चरण में है। चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर कुल 55 प्रत्याशी हैं। इनमें चार महिलाएं हैं।

राजद प्रत्याशी दिल्ली की वोटर हैं
इन दस में से से छह उम्मीदवार ऐसे हैं तो खुद को नहीं किसी दूसरे को वोट देंगे। कारण यह है कि वो किसी दूसरे संसदीय क्षेत्र के रहने वाले हैं। जैसे उजियारपुर के दोनों प्रत्याशी भाजपा के नित्यानंद राय और राजद के आलोक मेहता हाजीपुर के रहने वाले हैं। समस्तीपुर से लोजपा (रा.) की प्रत्याशी शांभवी चौधरी और मुंगेर से जदयू प्रत्याशी ललन सिंह पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के रहने वाले हैं। भाजपा के गिरिराज सिंह चुनाव बेगूसराय से लड़ रहे हैं लेकिन वो मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। इतना ही नहीं बाहुबली अशोक महतो की पत्नी और मुंगेर से राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता दिल्ली की वोटर हैं।

बाहुबली की पत्नी दिल्ली की वोटर हैं
इन 55 से छह प्रत्याशी ऐसे हैं तो खुद को नहीं किसी दूसरे को वोट देंगे। कारण यह है कि वो किसी दूसरे संसदीय क्षेत्र के रहने वाले हैं। जैसे उजियारपुर के दोनों प्रत्याशी भाजपा के नित्यानंद राय और राजद के आलोक मेहता हाजीपुर के रहने वाले हैं। समस्तीपुर से लोजपा (रा.) की प्रत्याशी शांभवी चौधरी और मुंगेर से जदयू प्रत्याशी ललन सिंह पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के रहने वाले हैं। भाजपा के गिरिराज सिंह चुनाव बेगूसराय से लड़ रहे हैं लेकिन वो मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। इतना ही नहीं बाहुबली अशोक महतो की पत्नी और मुंगेर से राजद प्रत्याशी कुमारी अनिता दिल्ली की वोटर हैं।

Back to top button