उजियारपुर में बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने किया मतदान

उजियारपुर: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत बिहार की पांच सीटों पर मतदान जारी है। आज राज्य की जिन सीटों पर मतदान हो रहा हैं, उनमें मुंगेर, बेगूसराय, समस्तीपुर (सु), दरभंगा और उजियारपुर शामिल हैं। इसी बीच उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के क्योटा बूथ संख्या 309 पर बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मतदान किया।

विजय चौधरी ने लोगों से की ये अपील
मतदान करने के बाद विजय चौधरी ने कहा कि मजबूत राष्ट्र के लिए उनके द्वारा वोट किया गया है। उन्होंने लोगों से भी घर से निकलकर मतदान करने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि रुझान बिल्कुल स्पष्ट है। केंद्र सरकार की जो योजनाएं हैं, आयुष्मान कार्ड, गरीबों को मुफ्त राशन, सभी लोगों के घरों में गैस सिलेंडर इन तमाम मुद्दों को लेकर लोग वोट कर रहे हैं।

उजियारपुर लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला एनडीए व महागठबंधन के बीच है। भाजपा ने उजियारपुर सीट से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय को मैदान में उतारा हैं, वहीं राजद ने आलोक कुमार मेहता को उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी प्रत्याशी नित्यानंद राय इस बार अपनी हैट्रिक जीत के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में कुशवाहा और यादव जाति के मतदाताओं की संख्या अधिक है। इसलिए हर पार्टी इन दोनों जातियों को अपने पाले में करने की कोशिशों में जुटी हुई रहती हैं।

Back to top button