प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोकने वाला फीचर लाएगा WhatsApp

वाट्सएप यूजर्स को आईओएस पर प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा। अगर स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश की जाएगी तो एक संदेश सामने आएगा जिसमें लिखा होगा कि एप पर सभी की गोपनीयता बनाए रखने के लिए प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेना प्रतिबंधित है। यह फीचर बिना यूजर्स की सहमति के प्रोफाइल फोटो लेने और साझा करने से रोककर एक अतिरिक्त सुरक्षा का स्तर प्रदान करेगा।

वाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस पर प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा। अगर स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश की जाएगी, तो एक संदेश सामने आएगा जिसमें लिखा होगा कि एप पर सभी की गोपनीयता बनाए रखने के लिए प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेना प्रतिबंधित है। यह फीचर बिना यूजर्स की सहमति के प्रोफाइल फोटो लेने और साझा करने से रोककर एक अतिरिक्त सुरक्षा का स्तर प्रदान करेगा।

हालांकि, लोग अन्य उपकरणों या कैमरों के साथ प्रोफाइल फोटो की तस्वीर ले सकेंगे। ऐसी उम्मीद है कि एप के भीतर स्क्रीनशॉट सुविधा को अवरुद्ध करने से प्रोफाइल फोटो को अनधिकृत रूप से साझा किए जाने में कमी आएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने की सुविधा विकसित की जा रही है और यह एप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी।

वहीं, वाट्सएप एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को एंड्राइड पर चैट टैब से अपने पसंदीदा की सूची तुरंत प्राप्त करने के लिए एक समर्पित फिल्टर प्रदान करेगा। इस नए चैट फिल्टर के साथ यूजर्स को पसंदीदा संपर्कों और समूहों के साथ विशिष्ट चैट तक आसानी से पहुंचने की सुविधा मिलेगी। 

Back to top button