करनाल में पूर्व CM मनोहर का दावा: जजपा के छह विधायक भाजपा के साथ

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल लगातार विपक्ष को निशाना बना रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के भाजपा द्वारा अमित शाह को पीएम बनाने के बयान पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिमाग का बाजा बजा हुआ है। इसके साथ ही दावा किया कि जजपा के छह विधायक हमारे साथ हैं।

पूर्व सीएम एवं करनाल लोक सभा से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने दावा किया कि जजपा के छह विधायक उनके साथ हैं। राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड कराने की कांग्रेस की मांग पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने विधायकों की परेड करानी चाहिए, कि उसके पास अधिक विधायक हैं या नहीं। कांग्रेस राज्यपाल को अपने विधायकों की लिस्ट देने में भी कतरा रही है, उसे भय है कि जिनका नाम लिस्ट में दिया, कहीं उनमें से दो चार गायब न हो जाएं।

घोघड़ीपुर गांव में डोर टू डोर संपर्क चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व सीएम एवं करनाल लोक सभा से भाजपा उम्मीदवार मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने कल भी कई गांवों में पैदल यात्रा व घर घर जाकर जनसंपर्क किया था, आज भी कर रहे हैं, गांवों जाकर माहौल को देखा है, जो भाजपा के पक्ष में है, कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां के लोग वोट नहीं देंगे।

अरविंद केजरीवाल के भाजपा द्वारा अमित शाह को पीएम बनाने के बयान पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिमाग का बाजा बजा हुआ है। ये काम भाजपा नेतृत्व का है। संविधान में कोई उम्र सीमा नहीं है कि कौन कब तक प्रधानमंत्री रहेगा। अमित शाह से पूछेगे तो वह भी बताएंगे कि पीएम कौन बनेगा। उन्होंने नरेंद्र मोदी ही हमारे प्रधानमंत्री बनेंगे, इस बार भी और प्रभु की इच्छा हुई तो इससे अगली बार भी। भाजपा प्रभारियों की रिपोर्ट में रोहतक व सिरसा में कड़ी फाइट बताई जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास तो जनता की रिपोर्ट है। वह सभी 90 विधान सभा क्षेत्र में होकर आए हैं, कही वह तो कहीं मुख्यमंत्री गए हैं, मार्जिन तो कम ज्यादा हो सकता है लेकिन सभी सीटें जीतेंगे।

कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया के राज्यपाल के आगे विधायकों के प्रदर्शन करने की बात पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलटवार करते हुए कहा कि ये तो करना ही चाहिए, उन्हें उनके पास कितने विधायक है, उनका प्रदर्शन करना चाहिए। राज्यपाल ने उनसे लिस्ट मांगी है, तो वह लिस्ट देने में ही कतरा रहे हैं, उन्हें लगता है कि लिस्ट में जो नाम देंगे, हो सकता है, उसमें दो चार पांच गायब हो जाएं और हस्ताक्षर न कर पाएं।

उन्होंने कहा कि जेजेपी की भगदड़ तो सभी देख ही ली है। अब तो वह कटघरें में फंस गए हैं, अच्छा होता कि वह इस विषय को न उठाते लेकिन अब जब उठाया है तो हम कहते हैं कि वह अपने विधायकों की परेड कराएं। संख्या ज्यादा है तो विधान सभा में फ्लोर टेस्ट भी होगा। अभी 13 मार्च को विश्वास मत हासिल किया है, छह महीने के अंदर दोबारा फ्लोर टेस्ट हो सकता है या नहीं, ये राज्यपाल व विधान सभाध्यक्ष सांविधानिक रूप से देख लेंगे।

लेकिन उससे पहले दिखाएं तो सहीं, उनके पास विधायक अधिक हैं या नहीं। कांग्रेस घबराई हुई हैं, उसके तीस सदस्य आने वाले नहीं हैं। जजपा के कितने विधायक साथ हैं, इस सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि उनकी कई विधायकों से बात हो रही है लेकिन छह विधायकों को मानकर चलता हैं कि वह भाजपा के साथ है। कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा करनाल में सरपंचों व पूर्व सरपंचों के साथ एक सम्मेलन करने वाले हैं, इस सवाल पर कहा कि वह सम्मेलन करें तो सही, मालूम पड़ जाएगा कि कितने सरपंच उनके साथ हैं और कितने भाजपा के साथ हैं।

Back to top button