लखनऊ: महिला कर्मचारियों से अभद्रता में नगर निगम के तीन बाबू निलंबित

महिला कर्मचारियों से अभद्रता करने वाले तीन बाबुओं को नगर निगम प्रशासन ने निलंबित कर दिया। मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी भी गठित की गई है। सस्पेंड किए गए बाबू शिवरी प्लांट से संबद्ध कर दिए गए हैं। इसका आदेश जारी कर दिया गया है।

जोन सात में कार्यरत लिपिक अनुराधा रमन ने बृहस्पतिवार देर शाम नगर आयुक्त से मिलकर शिकायत की थी कि लिपिक रमेश चंद्रा, महेंद्र भूषण और शशि भूषण सिंह ने उनसे अभद्रता की और अपशब्द कहे। इसी तरह की शिकायत जोन सात में ही कार्यदायी संस्था के जरिये तैनात कर्मचारी सबीहा बानो ने भी की। उनका कहना था कि लिपिक शशि भूषण ने अपशब्द कहे और अभद्रता की। नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव को इसकी जांच के आदेश दिए।

रिपोर्ट मिलने के बाद नगर आयुक्त ने लिपिक रमेश चंद्रा, शशि भूषण सिंह और महेंद्र भूषण को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर शिवरी प्लांट से संबद्ध कर दिया। प्रकरण की जांच को बनाई कमेटी में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अम्बी बिष्ट, जोनल अधिकारी जोन पांच नंद किशोर, सहायक नगर आयुक्त शिल्पा कुमारी, ओएसडी कल्पना तिवारी और कर अधीक्षक रीता बाजपेई को शामिल किया गया है।

घटना को लेकर कर्मचारियों में चर्चा है कि रमेश चंद्रा एक कर्मचारी संगठन से जुड़ा है। उसने गुट बना रखा है। वह अक्सर कर्मचारियों पर रौब गांठता है और महिला कर्मचारियों का भी लिहाज नहीं रखता है।

Back to top button