अमर होने के ल‍िए क्‍या-क्‍या खा रहा ये शख्‍स, 5 साल कम कर ली अपनी उम्र, खुद बताया डाइट प्‍लान

अमर कोई भी नहीं, ये कहावत तो आपने भी सुनी होगी. जो इस धरती पर आया है, उसे एक न एक द‍िन तो जाना ही है. लेकिन एक शख्‍स प्रकृत‍ि के इस न‍ियम को उलटना चाहता है. वह कभी मरना ही नहीं चाहता. उसका दावा है क‍ि बीते तीन साल में उसने इसे साबित भी कर दिखाया है, और अपनी उम्र 5 साल कम कर ली है. हाल ही में इस शख्‍स ने बताया क‍ि बुढ़ापा रोकने लिए वह क्‍या-क्‍या खा रहा है? कौन-कौन सा ट्रीटमेंट ले रहा है? उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

हम बात कर रहे है अमेर‍िकी अरबपत‍ि और टेक टॉयकून ब्रायन जॉनसन की, जो अपनी जैव‍िक उम्र को उलटने की कोश‍िश कर रहे हैं. वे हमेशा युवा द‍िखना चाहते हैं और कभी मरना नहीं चाहते. हाल ही में उन्‍होंने बताया क‍ि मौत को धोखा देने के ल‍िए वे रोजाना कौन कौन सी चीजें खाते हैं? क‍िस तरह की लाइफस्‍टाइल जीते हैं? अपने यूट्यूब वीडियो में जॉनसन ने कहा क‍ि अमर होने के ल‍िए वह रोजाना चॉकलेट खा रहे हैं. वीडियो के कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, कभी-कभी जो चीजें हमारे ल‍िए अच्‍छी नहीं होती, हम नहीं करते. लेकिन कुछ चीजों के फायदे बहुत ज्‍यादा होते हैं; चॉकलेट उनमें से एक है.

चॉकलेट से शरीर को होने वाले फायदे बताए
46 साल के ब्रॉयन जॉनसन ने चॉकलेट से शरीर को होने वाले फायदों के बारे में बताया. उन्‍होंने दावा क‍िया क‍ि अगर रोजाना आप चॉकलेट खाते हैं तो आपका मस्तिष्क स्वास्थ रहेगा. काम करने की क्षमता ज्‍यादा रहेगी. याददास्‍थ मजबूत होगी और खासकर हार्ट आपका एकदम शानदार तरीके से काम करेगा. यह एक चमत्‍कार की तरह है.

देख‍िए क‍िस क‍िस चीज में म‍िलाकर खाते हैं इसे
हालांकि, जॉनसन ये भी कहते दिखे क‍ि स्‍टोर में मौजूद सभी चॉकलेट फायदेमंद नहीं हैं. अगर आप उच्‍च गुणवत्‍ता वाली चॉकलेट खाते हैं, तो कई चीजों पर ध्‍यान देना होगा. सबसे पहली बात, यह शुद्ध होना चाह‍िए. दूसरा, इसमें हैवी मेटल्‍स की टेस्‍टिंग होनी चाह‍िए. तीसरा, यह खुला हुआ नहीं होना चाह‍िए और चौथा हाई फ्लेवोनोल इसमें होना चाह‍िए. आप इसे स्‍टोर से लें या सुपरमार्केट से, इसमें हाई क्‍वाल‍िटी होनी चाहिए. जॉनसन ने ये भी द‍िखाया क‍ि वे इसे खाते कैसे हैं. उन्होंने पाउडर कुछ सुपर सब्जियों और कॉफ़ी के ऊपर भी डाला. जॉनसन अपने एंटी एज‍िंंग जुनून के ल‍िए जाने जाते हैं. अपने प्रोजेक्‍ट ब्‍लूप्रिंट में उन्‍होंने भारी इन्‍वेस्‍ट क‍िया है, ताक‍ि कोई ऐसी दवा व‍िकस‍ित कर लें, ज‍िससे अमर हुआ जा सके.

Back to top button