जेईई और नीट टीचिंग स्टाफ के लिए मुफ्त कोचिंग एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड आज, यानी 14 मार्च को जेईई और नीट टीचिंग स्टाफ के लिए फ्री कोचिंग प्रोग्राम एडमिट कार्ड जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने फ्री कोचिंग प्रोग्राम के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट coaching.biharboardonline.com के माध्यम से जेईई और एनईईटी मुफ्त कोचिंग एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगें।

उम्मीदवारों को बीएसईबी मुफ्त कोचिंग शिक्षण स्टाफ प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए पंजीकरण संख्या, बीएसईबी यूनिक आईडी और पासवर्ड जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।
कक्षा 10 के छात्र पात्र हैं
बीएसईबी मुफ्त कोचिंग कार्यक्रम में कहा गया है कि किसी भी बोर्ड सीबीएसई, आईसीएसई, या अन्य के छात्रों को इस मुफ्त गैर-आवासीय शिक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेने का अवसर मिलेगा। इस कार्यक्रम में वे छात्र भी शामिल होंगे, जो बिहार स्कूल परीक्षा के माध्यम से प्रवेश के लिए अपनी लिखित सहमति देंगे।

इस कार्यक्रम में उन छात्रों को दाखिला दिया जाएगा जो कक्षा 10 के बाद मेडिकल या इंजीनियरिंग कॉलेजों की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन महंगी कोचिंग कक्षाओं का खर्च नहीं उठा सकते हैं ये सुविधा उनके लिए है।
चयनित छात्रों को मिलेंगे 24,000 रुपये की छात्रवृत्ति
शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से कोचिंग दी जाएगी, जिन्होंने कोटा, हैदराबाद, दिल्ली और कोलकाता के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों में पढ़ाया है। इसके अलावा, शॉर्टलिस्ट किए गए शिक्षकों को 18 मार्च, 2024 को डेमो क्लास देनी होगी। बीएसईबी मुफ्त कोचिंग कार्यक्रम दो साल तक जारी रहेगा और छात्रों को 24,000 रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी असुविधा के मामले में, उम्मीदवार 9155191194 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या freecoachingstudenthelp@gmail.com पर ईमेल भेज सकते हैं।

Back to top button