प्रभु राम की तस्वीर से मालामाल हो रहे व्यापारी!

अयोध्या में बालक राम अपने भव्य महल में विराजमान होकर न सिर्फ 500 वर्ष के लंबे संघर्ष और इतिहास को समाप्त किया. बल्कि, अयोध्या की अर्थव्यवस्था को भी बदल दिया. 500 वर्ष के लंबे संघर्ष के बाद अब अयोध्या देश ही नहीं, पूरी दुनिया में फेमस हो गई है. ये राम भक्तों की आस्था का केंद्र बन गई है. प्रतिदिन 2 से 3 लाख राम भक्त अयोध्या में दर्शन पूजन कर आरती उतार रहे हैं. साथ ही प्रभु राम से जुड़ी हुई चीजों को भी भक्त बड़े उत्साह और उमंग के साथ खरीदते नजर आ रहे हैं. अयोध्या के व्यापारियों की मानें तो बालक राम की कृपा भक्तों के साथ यहां के व्यापारियों पर भी बरस रही है.

खूब पसंद की जा रही रामलला की तस्वीर
दर्शन पूजन करने के बाद हर भक्त प्रभु राम की तस्वीर अपने घर ले जाने के लिए खरीदारी भी कर रहा है. छोटी साइज से लेकर बड़े पर्दे तक रामलला की तस्वीर खूब बिक रही है. यही नहीं, राम मंदिर के मॉडल की तस्वीर, कीचेन, स्टीकर, मैग्नेट स्टैंडी, लॉकेट, झंडा समेत 20 से 30 प्रकार की चीज जिस पर रामलला की तस्वीर छपी हुई है. इसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. कई वर्षों से थोक कारोबारी अश्वनी गुप्ता ने बताया कि प्रभु राम की तस्वीर भक्त जमकर खरीद रहे हैं. इससे व्यवसाय में वृद्धि तो हो ही रही है. साथ ही लोगों को रोजगार भी मिल रहा है.

हर रोज लाखों भक्त करते हैं दर्शन
अश्वनी गुप्ता ने बताया कि जब से प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं. और देश के प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस प्रकार से अयोध्या की तस्वीर बदली है. तब से प्रतिदिन अयोध्या में लाखों लोग आ रहे हैं. लाखों की संख्या में श्रद्धालु मठ मंदिरों में दर्शन पूजन कर रहे हैं. बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या से अयोध्या के व्यापारियों का व्यापार भी बढ़ रहा है. प्रभु राम से जुड़ी हुई चीज श्रद्धालु को खूब पसंद आ रही है. इतना ही नहीं, रामनगरी आने वाले भक्तों में सनातन धर्म के प्रति आस्था भी बढ़ी है. शायद यही वजह है कि प्रभु राम की तस्वीर की डिमांड अयोध्या में अचानक से ज्यादा बढ़ गई है.

लगातार व्यापार में हो रही वृद्धि
व्यापारी ध्रुव गुप्ता ने बताया कि प्रभु राम के विराजमान होने के बाद भगवान राम से जुड़ी हुई वस्तुओं को भक्त जमकर खरीद रहे हैं. प्रतिदिन 2 से 3 लाख श्रद्धालु दर्शन पूजन कर रहे हैं. अगर आंकड़े की बात की जाए तो कई करोड़ तस्वीर प्रभु राम के विराजमान होने के बाद भक्तों ने खरीदी है. जब से बालक राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं. तब से व्यापार लगातार बढ़ रहा है.

.

Back to top button