सुपौल: एस .एस. बी ने इंडो-नेपाल सीमा पर 52 किलो गांजा के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

सुपौल: सुपौल के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल (एस .एस. बी) ने शनिवार को 52 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। बल के 45वीं बटालियन के कमांडेंट गौरव सिंह ने शनिवार को बताया कि विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से आसूचना मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 198/5 के निकट के क्षेत्र से प्रतिबंधित सामान की तस्करी नेपाल से भारत होने वाली है।

वहीं, सूचना के बाद विशेष नाका दल गठित कर चिन्हित स्थान के लिए रवाना किया गया। निर्धारित स्थान पर नाका दल सतर्कता के साथ ड्यूटी करने लगा। कुछ समय उपरांत नाका दल द्वारा देखा गया कि दो व्यक्ति नेपाल प्रभाग से भारत की तरफ सिर पर बोरी रख के आ रहे है। जैसे ही नाका दल ने उसे रोकने की कोशिश की तो वे भागने की कोशिश करने लगे लेकिन नाका दल ने सर्तकता दिखाते हुए उन्हे घेर के पकड़ लिया गया। सिंह ने बताया कि नाका दल ने समान को अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली।तलाशी के क्रम में नाका दल को दो बोरी में 26 सफेद पैकट में बंद सूखे पत्ते जो की गांजे जैसा प्रतीत हो रहा था। प्राप्त किए गए श्वान सुगंध एवं ड्रग डिटेक्शन किट से उसकी पुष्टि गांजे के रूप में की गई एवं मात्रा 52 किलो 300 ग्राम तोली गई।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान राम बाली राम (उम्र 44 वर्ष) ग्राम बेनाली पट्टी, बीरपुर सुपौल और विंदेश्वर राम (उम्र 44 वर्ष) ग्राम बेनाली पट्टी, बीरपुर सुपौल बिहार के रुप मे की गई। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत जब्त किए गए गांजे एवं पकड़े गए दोनों व्यक्तियों को ओ.पी बसमतिया को सुपुर्द कर दिया गया है। 

Back to top button