मेटा के Threads में मिलेगा X का ये खास फीचर

मेटा ने पिछले साल एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को टक्कर देने के लिए अपने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads को पेश किया था। इस प्लेटफॉर्म ने लॉन्च के साथ काफी लोकप्रियता बटोरी, लेकिन कुछ ही समय में इसके यूजर्स की संख्या लगातार गिरने लगी।

हालांकि कंपनी लगातार इस स्थिति को सुधारने में लगी रहती है और यूजर्स इंगेजमेंट बनाए रखने के लिए कंपनी नए फीचर लाती रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए मेटा थ्रेड्स अब एक नया ट्रेंडिंग फीचर को ला रहा है, जो यूजर्स को एक्स की तरह ट्रेंडिंग टॉपिक देखने में मदद कर सकता है। आपको बता दें कि यूजर्स पिछले साल लॉन्च से इंस्टाग्राम से थ्रेड्स में ट्रेंडिंग फीचर जोड़ने के लिए कह रहे हैं।

पोस्ट के जरिए दी जानकारी
कंपनी के सीईओ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की है।
मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी अमेरिका में डेली ट्रेंडिंग टॉपिक की टेस्टिंग शुरू कर रही है और यह सुविधा जल्द ही अन्य देशों और भाषाओं में शुरू की जाएगी।
इसके अलावा इस्टाग्रांस हेड एडम मोसेरी ने भी टुडे टॉपिक्स फीचर के रोलआउट होने की बात कही। बता दें कि ये फीचर सर्च पेज और यूजर के फॉर यू फीड में उपलब्ध होगा।
मोसेरी ने यह भी बताया कि इस ट्रेंडिंग टॉपिक्स का चयन कंपनी के एआई सिस्टम द्वारा इस आधार पर किया जाएगा कि लोग किससे जुड़ रहे हैं। इसके अलावा राजनीतिक रुझान भी दिखाए जाएंगे।

कैसे तय होंगे ट्रेंडिंग टॉपिक्स?

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बारे में भी जानकारी दी है कि मेटा इन ट्रेंडिंग टॉपिक्स को कैसे चुनेगा। कंपनी ने कहा कि टुडेज टॉपिक सेक्शन एक मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के आधार पर निर्धारित किया जाता है, जो अलग-अलग कारकों को ध्यान में रखता है।
इसमें इस बात को ध्यान में रखा जाता है कि इसी विषय पर कितने यूजर किसी विशेष विषय के बारे में बात कर रहे हैं और कितने यूजर्स ने पोस्ट के साथ बातचीत की है।

Back to top button