कानपुर: पत्नी ने लेफ्टिनेंट कर्नल को महिला मित्र संग पकड़ा…

कानपुर कैंट में लेफ्टिनेंट कर्नल ने अपनी पत्नी के नाम से कूटरचित दस्तावेज तैयार करा महिला मित्र को फर्जी तरीके से पत्नी बनाकर अपने साथ सरकारी आवास में रख लिया। लखनऊ से अचानक आई पत्नी ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ने के बाद उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लखनऊ के राजाजीपुरम निवासी राखी अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि वह वायु सेना में अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हैं। उनकी शादी वर्ष 2001 में दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी सैन्य अधिकारी अविनाश गुप्ता से हुई थी। दोनों एक बेटा व बेटी है। पति वर्तमान में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

वह कानपुर मुख्यालय में अतिरिक्त अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। बताया वह दोनों बच्चों की शिक्षा के कारण उनके साथ लखनऊ में ही रहती हैं। जबकि, पति कानपुर में कैंट के सैन्य क्षेत्र में रहते हैं। पीड़िता के अनुसार सात मई 2023 को वह बिना बताए पति से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचीं।

पति के साथ पत्नी बनकर रह रही है महिला मित्र
इस दौरान घर पर पति की महिला मित्र द्वारिका, दिल्ली निवासी तनुजा भल्ला मिली।अपने स्तर से पूछताछ की, तो पता चला कि तनुजा ने उनके नाम का उपयोग कर अपनी फोटो लगाकर पहचान पत्र समेत अन्य दस्तावेज बनवा लिए। उनके पति के साथ पत्नी बनकर रह रही है।

पत्नी बोली- महिल मित्र ने धमकाया है
पत्नी को मिलने वाली सेना की सुविधाओं का भी लाभ ले रही है। उन्होंने पति पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कराने में महिला मित्र का पूरा सहयोग करने का आरोप लगाया। आरोप है कि जब उन्होंने पति और उनकी महिला मित्र की इस धोखाधड़ी का विरोध किया, तो महिला मित्र ने उन्हें धमकाया। थाना प्रभारी ब्रज मोहन सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button