कहीं देखा है ऐसा नेचुरल वाटर पार्क? एक साथ कई पूल और झरने हैं यहां!

घूमने फिरने के लिए लोग दूर दूर तक चले जाते हैं. और फिर नेचर लवर्स को प्राकृतिक स्थलों के साथ वहां का एडवेंचर भी पसंद आता है. यूरोप के स्पेन में एक ऐसा टूरिस्ट अट्रैक्शन है जिसमें प्राकृतिक वाटर पार्क है और इसलिए यहां आने वाले लोग इस जगह को जन्नत से कम नहीं समझते हैं. फूएनटेस डेल एल्गर नाम का यह वाटर पार्क कैसोस डेन सारिया में मौजूद है जो सप्स के बेनिड्रोम से केवल नौ मील की दूरी पर है.

यह पूरा इलाका साल 2002 से संरक्षित है और यहां बहुत सारे झरनों के साथ ही प्राकृतिक स्विमिंग पूल भी हैं जिसके आसापास के पेड़ पौधों का प्राकृतिक वातावरण खूब सुकून भरा अहसास देता है जिसकी वजह से लोग यहां बार बार आना पसंद करते हैं. 10 मीटर ऊंचा कैसकैडा प्रिंपसल वाटरफॉल यहां का सबसे बड़ा आकर्षण माना जाता है.

इक बड़े पूल में तो डाइविंग बोर्ड तक लगा हुआ हा जिसमें लोग बहुत ही साफ पानी के अंदर गोता लगाने का लुत्फ उठा सकते हैं. खास बात यह है कि यहां आसपास कई छोटे छोटे पूल और झरने है जहां लोग सीधे पहाड़ियों से आने वाले पानी का आनंद लेते हैं. यह पानी साल भर इन पहाड़ों से आता है और इस वजह से ठंडा भी रहता है.

यहां आने वालों को खास तौर से पानी वाले जूते पहनने की सलाह दी जाती है जिससे वे पथरीले इसके में खुद को चोट लगाने से बच सकें. इस इलाके की खास बात यह है कि यहां खाने पीने की सामग्री ले जाने की इजाजत नहीं है. हां लेकिन लोगों के लिए खास तरह का एक पिकनिक एरिया अलग से झरने के प्रवेश के पास जरूर बनाया गया है.

जो पर्यटक खुद अपना खाना नहीं लाए हैं या ला पाते हैं उनके लिए इन झरनों के आसपास के इलाकों में पांच रेस्तरां हैं ट्रैवल वेबसाइट्स पर इस वाटर पार्क को अच्छी रेटिंग मिलती हैं. किसी को यहां आराम करना पसंद है तो किसी को यहां की नेचुरल सीनरी. इस वाटरफॉल को कुछ फिल्मों में भी दिखाया गया है. यहां जाने के लिए आपको पहले बेनिडोर्म आना पड़ेगा जहां यह केवल 32 मिनट का रास्ता है.

Back to top button