हरियाणा: एंटी करप्शन ब्यूरो की रडार पर मास्टरमाइंड अनु की NRI बहन

चंडीगढ़ : हरियाणा के 100 करोड़ से अधिक के सहकारिता घोटाले में अब एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) इंटरपोल की मदद लेगी। इसकी वजह कनाडा में रहने वाली इस घोटाले की मास्टरमाइंड अनु कौशिश की बहन गुंजन कौशिश है।

गुंजन से पूछताछ में हो सकते है बड़े खुलासे
बताया जा रहा है कि अनु कौशिश ने सहकारिता विभाग के करोड़ों रुपए इसी के पास कनाड़ा और दुबई में भेजा है। इसे नोटिस जारी किया जाएगा। ACB की टीम के सूत्रों का कहना है कि गुंजन से पूछताछ में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं। इस घोटाले में कुछ बड़े नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के नाम आने की संभावना है।

मास्टरमाइंड अनु

ACB की FIR नंबर 21 में है गुंजन का नाम
एंटी करप्शन ब्यूरो ने 13 मई 2023 में गुरुग्राम में 21 नंबर एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में इस घोटाले की मास्टरमाइंड अनु कौशिश की कनाडा में रहने वाली बहन गुंजन कौशिश, दूसरी बहन नताशा कौशिश और उसके पिता और मां के नाम शामिल किए हैं। इस केस में अभी तक गुंजन को छोड़कर एसीबी सभी की गिरफ्तारी कर चुकी है। अनु अभी जेल में हैं, अन्य लोग बेल पर बाहर आए हुए हैं। गुरुग्राम में दर्ज FIR में अनु कौशिश सहित अन्य लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

लग्जरी लाइफ की शौकीन हैं अनु कौशिश
ACB की जांच के मुताबिक अनु कौशिश को महंगी ज्वेलरी और बड़ी पार्टियों का शौक है। उसकी कई तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिनमें वो महंगी ज्वेलरी पहने नजर आई । इसके अलावा वो दिल्ली और गुरुग्राम की पार्टियों में शामिल होती थी। जहां घोटाले से मिली रिश्वत को खुला खर्च करती थी।

Back to top button