रत्ती भर का गैराज, बिक रहा है 10 करोड़ में, ‘खजाने’ से कम नहीं है डील

हर कोई अपनी ज़िंदगी में कुछ ऐसी प्रॉपर्टी लेना चाहता है, जो उसके लिए मुनाफे का सौदा हो. भले ही वो इसमें अपना घर बनाकर रहे या फिर किसी बिजनेस के काम में ले ले. अगर कोई बेहतरीन सौदा दिखाई देता है तो लोग उसे लेने के लिए दौड़ पड़ते हैं. हालांकि इस वक्त जो डील चर्चा में है, वो एक छोटे से गैराज की है, जो 10 करोड़ रुपये में बिक रहा है.

अब करोड़ों में अगर कोई प्रॉपर्टी बिक रही हो, तो लोग उसके लग्ज़री होने की उम्मीद करते हैं. हालांकि इससे उलट एक छोटा सा गैराज इस वक्त करोड़ों रुपये में बिक रहा है. दिलचस्प ये है कि इसके खरीदारों की भी कमी नहीं है. वैसे आप भी जब जानेंगे कि गैराज में ऐसा क्या है, तो आपको आश्चर्य नहीं होगा कि इसकी कीमत इतनी ज्यादा क्यों लग रही है.

माचिस की डिब्बी सा गैराज बिक रहा करोड़ों में
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ये गैरान लंदन के क्लैपहैम कॉमन नाम के इलाके में बना हुआ है. इसे बेचने के लिए मार्केट में लाया गया है. एजेंट का कहना है कि गैराज दक्षिणी लंदन में है और 10 फीट चौड़ा है. इसे पहले £750,000 यानि तकरीबन 8 करोड़ में बिकने के लिए रखा गया था, लेकिन इसकी कीमत और बढ़ गई. इससे जुड़े हुए ऑफर्स दिसंबर, 2023 में ही मांगे गए थे लेकिन अब तक इसे किसी को बेचा नहीं गया है. इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि और भी अच्छे ऑफर्स गैराज के मालिक को मिल रहे हैं.

जिसे मिलेगा खुल जाएगी किस्मत
दरअसल ये गैराज जिस इलाके में है, वहां पर प्रॉपर्टी की कीमत काफी ज्यादा है. जो भी इस गैराज को खरीदेगा, वो इसे तोड़कर वहां फ्लैट बना सकता है. उसे यहां पर कुछ बनाने के लिए परमिशन और कंसेंट की ज़रूरत होगी. एक बार ये चीज़ें होने के बाद अगर यहां फ्लैट बने, तो इसके मालिक को करोड़ों का फायदा होगा. लंदन में वैसे भी घर अगर किराये पर लिए जाएं, तो उसकी कीमत लाखों रुपयों में होती है.

Back to top button