मुंगेर से 1100 रामभक्तों को लेकर आयी आस्था स्पेशल ट्रेन का हुआ भव्य स्वागत

उत्तर प्रदेश में अयोध्या-गोण्डा सीमावर्ती कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को बिहार के मुंगेर से 1100 राम भक्तों को लेकर आयी पहली स्पेशल आस्था ट्रेन का जोरदार स्वागत हुआ।

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आदित्य कुमार ने मंगलवार को यहां बताया कि जयपुर, बिहार व अन्य राज्यों से केंन्द्र सरकार द्वारा अयोध्या में श्रीरामलला के सुलभ दर्शन के लिये दूर दराज से अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिये संचालित की गयी आस्था स्पेशल ट्रेनों के अयोध्या के आसपास के स्टेशनों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय के निर्देश पर ट्रेनों से पहुंच रहें हजारों रामभक्तों की टोलियों का रेल विभाग, आरपीएफ और जीआरपी द्वारा जयश्रीराम के उद्घोष संग भव्य स्वागत किया जा रहा है और उन्हें अयोध्या तक सुगम यात्रा के लिये इलेक्ट्रिक बसों में बिठाकर अयोध्या रवाना किया जा रहा है।

सजाया जा चुका है गेटवे ऑफ अयोध्या
बिहार से आ रहे श्रद्धालुओं को स्वागत के लिए गेटवे ऑफ अयोध्या कहे जाने वाले कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन को सजाया संवारा गया है। स्टेशन पर प्रभु श्रीराम की तस्वीरें और ट्रेन के चित्र को उकेरा गया है। सरयू के तट पर स्थित यह एनईआर का पहला स्टेशन है जहां पहली आस्था स्पेशल ट्रेन पहुंच रही है। अभी तक यह अयोध्या धाम और कैंट रेलवे स्टेशन तक ही आ रही थी। इससे आ रहे रामभक्तों के स्वागत के लिए नवाबगंज-कटरा के लोग तैयारी में लगे हुए हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के बड़े अधिकारी यहां लगातार तैयारीयों का जायजा ले रहे हैं।रेलवे विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर लीं गई हैं।

Back to top button