लैदर ड्रेस में चाहिए सेलिब्रिटीज जैसा लुक, तो इसे कैरी करते वक्त न करें ये गलतियां

हल्की-फुल्की सर्दियों में पार्टी के लिए लैदर ड्रेसेज़ का ऑप्शन बेस्ट है, जो बेहद स्टाइलिश लगता है, लेकिन तब, जब आप इसे सही तरीके से कैरी करेंगी। जी हां, इसे कैरी करने का तरीका थोड़ा अलग होता है। इन छोटी-छोटी चीज़ों पर ध्यान देकर जहां आप हर किसी की तारीफ पा सकती हैं, तो वहीं इन्हें नजरअंदाज कर आप महंगे से महंगे ड्रेस में भी अच्छी नजर नहीं आएंगी। अगर आप भी लैदर ड्रेस को अपने वॉर्डरोब से शामिल करना चाह रही हैं, तो जान लें कुछ जरूरी बातें।

लैदर ड्रेस चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान

  • लैदर ड्रेस में कई तरह की वैराइटी देखने को मिलती है। ओकेज़न के हिसाब से आप फिट या फ्लेयर, शॉर्ट या लॉन्ग ड्रेसेज़ का ऑप्शन चुन सकती हैं, लेकिन अगर आप लैदर ड्रेस में स्टाइलिश नजर आना चाहती हैं, तो अपने बॉडी टाइप का भी ध्यान रखें। अलग आप स्लिम-ट्रीम हैं, तो एकदम फिटेड ड्रेस चुनें, वहीं कर्वी फीगर पर फ्लेयर ड्रेसेज़ ज्यादा अच्छे लगते हैं। अगर आप किसी फॉर्मल इवेंट में इसे पहनने की सोच रही हैं, तो लॉन्ग लैदर ड्रेस अच्छी रहेगी।
  • लैदर में ब्लैक जैकेट्स और पैंट्स पर ज्यादा जंचता है, अगर आप ड्रेस लेने की सोच रही हैं, तो इसमें टैन, न्यूड, मरून और ग्रीन शेड्स ज्यादा अच्छे लगेंगे।
  • लैदर ड्रेस में स्टाइलिश लुक के लिए इसके साथ सही लेयरिंग भी बेहद जरूरी है। लेयरिंग के लिए ऑप्शन चुनते वक्त ओकेज़न, वेन्यू और टेंपरेचर का ध्यान रखें। बहुत ज्यादा ठंड है, तो लैदर ड्रेस के साथ ट्रेंच कोट पहना जा सकता है। फॉर्मल इवेंट के लिए हल्का ब्लेज़र या कार्डिगन बेस्ट रहेगा।
  • लैदर ड्रेस में बिना ज्यादा एफर्ट के स्टाइलिश लुक चाहती हैं, तो इसका फिट होना सबसे जरूरी है। ऐसी ड्रेस चुनें जिसे बार-बार फिक्स करने की जरूरत न पड़े और न ही वो इतना टाइट हो कि आप इसमें सांस ही न ले पाएं।
  • लैदर ड्रेस में परफेक्ट लुक के लिए बहुत ज्यादा एक्सेसरीज न पहनें। पतली सी चेन या स्टड ईयररिंग्स काफी हैं इस ड्रेस के लिए। फुटवेयर्स में स्ट्रैपी हील्स या एंकल बूट्स का कॉम्बिनेशन बेहद शानदार लगता है।
  • लैदर ड्रेस को कैरी करते वक्त जो सबसे जरूरी चीज़ है वो है कॉन्फिडेंस। कॉन्फिडेंस और एटीट्यूड इस ड्रेस में आपका लुक को और ज्यादा स्टाइलिश बना देते हैं। हर कोई आपके लुक को नोटिस करेगा।
Back to top button