असम पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

असम राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) की ओर से 269 पुलिस कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे 1 फरवरी 2024 से लेकर 15 फरवरी 2024 तक आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

यूपी एवं झारखंड के बाद अब असम में पुलिस कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (SLPRB) असम की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी।

आवेदन शुरू होने पर अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से 15 फरवरी 2024 तक भरे जा सकते हैं।

कौन कर सकेगा आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से H.S.L.C या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। सभी जानकारी भरने के बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) में भाग लेना होगा। इस चरण में सफल उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Back to top button