शादी में सबसे खूबसूरत नजर आना है, तो सिर्फ स्टाइल ही नहीं इन चीज़ों पर भी करें फोकस

शादियों का सीजन है और 2024 में फैशन को लेकर बहुत बदलाव आया है। फिर चाहे वो आपका सबसे अच्छे दोस्त की शादी में क्या पहनना है ये तय करना हो या फिर मेहमानों पर एक पॉजिटिव इफेक्ट डालना हो। आउटफिट्स की शॉपिंग का पर्पज सिर्फ उसके लुक्स पर बेस्ड नहीं होना चाहिए, बल्कि इसमें और भी कई चीज़ों पर फोकस करना चाहिए। इस लेख में हम आपको यही जानकारी देने वाले हैं।

ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनें
ऐसे पहनावे चुनें जिसमें पारंपरिक बुनाई, कढ़ाई का टच हो। हैंडीक्रॉफ्ट साड़ियां या लहंगे चुनें क्योंकि यह पहनने में बहुत ही कंफर्टेबल और देखने में बेहद खूबसूरत होते हैं साथ ही लोकल कारीगरों की मदद भी करते हैं। इसमें महिलाएं बनारसी सिल्क या पश्मीना कश्मीरी सिल्क साड़ी को भी प्राथमिकता दे सकती हैं। जो शादी-ब्याह, फेस्टिवल में पहनने के लिए बेस्ट होते हैं।

कलर्स का चुनाव
फैशन के हिसाब से आप ज्वेल टोन, पेस्टल और ग्रेडिएंट, मैरून, नीले और ग्रीन के अलग-अलग शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। हां इनके मैचिंग को लेकर भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

एक्सेसरीज़
यह ऐसे चुनें, जो आपके आउटफिट्स से मेल खाते हों। झुमकों से लेकर स्टेटमेंट मांगटीका तक हर एक चीज़ में आपको यह ध्यान देना होगा कि यह आपके कपड़ों से मेल खाते हों। इन्हें आउटफिट्स के साथ बैलेंस कर पर भी ध्यान दें। मतलब अगर आउटफिट हैवी है, तो एक्सेसरीज थोड़ा लाइट रख सकते हैं।

पर्यावरण के अनुकूल हों कपड़े
समय और मौसम के अनुरूप पर्यावरण के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से आजकल फैशन में लिनन, जूट, बांस रेशम जैसे सिचुएशनेबल कपड़ों को प्राथमिकता दी जा रही है और आप भी कोशिश करें कि इसी तरह के आउटफिट्स अपनाएं, जो फैशन के साथ-साथ पर्यावरण के भी अनुकूल हों।

ट्रेल स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट
आजकल अच्छी क्वॉलिटी के ट्रेल्स वाले अनारकली सूट या लहंगे अलग लुक देते हैं और इसमें आपकी सुंदरता खिल कर आती है।

पैंट के साथ पावर प्ले
अगर आप पारंपरिक परिधानों को नहीं पहनना चाहती, तो इन्हें छोड़कर पावर-पैक्ड पैंट स्टाइल चुन सकती हैं। महिलाएं शरारा, पलाज़ो और पुरुष धोती को कुर्तों के साथ पहन सकते हैं। यह परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण है जो आकर्षक लगता है।

फिटिंग के आउटफिट्स
फिटिंग के आउटफिट्स न केवल आपके लुक को निखारते हैं बल्कि कॉन्फिडेंस भी बढ़ाते हैं। ब्लाउज, कुर्ता और शरारा पैंट जो भी आप फंक्शन के लिए चुन रही हैं, स्योर करें कि वो फिटेड हों।

मौसम के हिसाब से चुनें कपड़े
ऐसे कपड़े चुनें जो आरामदायक हों और मौसम के अनुरूप भी हों जैसे- हल्के रेशमी कपड़े, सांस लेने योग्य सूती या ऑर्गेन्जा हर तरह से सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन होते हैं।

जगह का ध्यान रखें
जगह के हिसाब से अपना आउटफिट चुनें। अगर आप किसी शादी में जा रही हैं जहां का लोकेशन राजसी है, तो वहां गोटा-पट्टी लहंगा, कांजीवरम साड़ी एकदम बेस्ट ऑप्शन्स हैं। जबकि बीच वेडिंग के लिए लाइट कपड़े चुनने चाहिए।

Back to top button