नौकरी छोड़ कुत्ते घुमाने लगी लड़की! पर तगड़ी है कमाई

इंसान कई बार अपने शौक को ही प्रोफेशन बना लेता है. इससे बेहतर कुछ हो भी नहीं सकता कि आपको अपने मन का काम करने के लिए पैसे भी मिलें. वैसे भी जिस काम में आपका मन लगता है, उसे आप खेल समझकर करते हैं और इससे कभी दिल भी नहीं भरता. एक लड़की ने ऐसा ही काम चुना है, जो उसे भरपूर पैसा भी दे रहा है और उसके लिए ये एक मज़ेदार वेंचर भी है.

लड़की ने एक कॉफी शॉप में अपनी नौकरी छोड़कर लोगों के कुत्ते टहलाने का काम शुरू कर दिया. उसका दावा है कि यहां पर उसके काम के घंटे भी कम हैं और पैसे भी पहले से काफी ज्यादा मिल रहे हैं. लड़की का नाम ग्रेस बटरी है, जिसकी उम्र 28 साल है. पहले कॉफी कैफे में बरिस्ता यानि कॉफी बनाने का काम करने वाली ग्रेस ने इसे छोड़कर कुत्ते घुमाने का काम शुरू कर दिया.

नौकरी छोड़ घुमाने लगी कुत्ते
ग्रेस बटरी रिस्ता कॉफी कैफे में कॉफी बनाने का काम करती थीं, जिसमें मेहनत काफी थी लेकिन कमाई उस हिसाब से कम होती थी. उसे अपने काम से जब भी वक्त मिलता था, वो कुत्तों को घुमाने ले जाती थी. ऐसे में एक दोस्त ने उसे मज़े-मज़े में कह दिया कि तुम कुत्ते घुमाने वाली क्यों नहीं बन जाती? ग्रेस को ये बात जम गई और उसने अपनी नौकरी से तुरंत इस्तीफा देकर लोगों के कुत्ते घुमाना शुरू कर दिया. साल 2019 में उसने इसके लिए बाकायदा एक कंपनी खोल ली और अपने शौक को बिजनेस में तब्दील कर लिया.

6 घंटे का काम, तगड़ी है कमाई
ग्रेस रोज़ाना सिर्फ 6 घंटे तक कुत्तों को घुमाती है, जिसके बदले उसे पैसे मिलते हैं. जब ये काम शुरू हुआ, तो उसके पास सिर्फ 2-4 ही कस्टमर थे, लेकिन बाद भी सैकड़ों ग्राहक आ गए. वो साल के 42 हज़ार पाउंड यानि 42 लाख रुपये से ज्यादा की रकम कमा लेती है. अगर टैक्स निकाल दें तो उसके पास आराम से 34 लाख रुपये बच जाते हैं. हालांकि इस काम की चुनौतियों में ग्रेस बताती हैं कमाई का ज्यादातर हिस्सा पेट्रोल में खर्च हो जाता है, हालांकि उन्हें अपने काम से प्यार है.

Back to top button