गणतंत्र दिवस पर क्या पहनें, यहां से लें इसके आइडियाज

इस साल का गणतंत्र दिवस हम सभी के लिए बहुत ही खास है क्योंकि इस बार भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। 26 जनवरी 1950 को भारत का गणतंत्र लागू हुआ था। तब से लेकर आज तक इस दिन को भारत में एक पर्व की तरह सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। दिल्ली के लाल किले पर झंडा फहराया जाता है। इस मौके पर परेड निकलती है और भारत के अलग-अलग राज्यों की झांकियां प्रस्तुत की जाती हैं।

ऐसे मौकों पर आप किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं, तो किस तरह के आउटफिट्स पहनें, ये डिसाइड करना एक मुश्किल भरा काम होता है खासतौर से पुरुषों के लिए, तो आज हम यहां ऐसे ही कुछ आइडियाज लेकर आएं हैं, जो इस अवसर पर पहनने के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन्स। भारत के झंडे में तीन रंग शामिल हैं केसरिया, सफेद और हरा, तो आप इन्हीं तीन रंगों को मिक्स एंड मैच करते हुए अपना लुक क्रिएट कर सकते हैं।

महिलाओं के लिए ऑप्शन
साड़ी
एवरग्रीन होने के साथ ही सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन। व्हाइट कलर की साड़ी को आप केसरिया या हरे रंग के ब्लाउज़ के साथ पहन सकती हैं। वैसे गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस के लिए अब तिरंगा साड़ियां भी आसानी से मार्केट में मिल जाती हैं, तो आप ऐसी की साड़ी कैरी कर सकती हैं। मतलब इन तीन रंगों को मिक्स एंड मैच करते हुए बहुत सारे लुक्स बनाए जा सकते हैं।

सूट

सूट दूसरा अच्छा ऑप्शन है। ग्रीन, ऑरेंज, व्हाइट जैसे किसी भी रंग के कुर्ते को आप इस मौके के लिए चुन सकती हैं। हां, अगर इसमें लुक को डिफरेंट बनाना है, तो सूट के के साथ तिरंगे कलर वाला दुपट्टा कैरी करें। ये लुक गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बहुत अच्छा लगता है।

शरारा

सारा अली खान जैसा शरारा भी आप इस मौके के लिए चुन सकती हैं। जो बहुत स्टाइलिश भी लगेगा।

पुरुषों के लिए ऑप्शन
कुर्ता-पायजामा

कॉमन ऑप्शन है, लेकिन ट्रेेडिशनल मौकों के हिसाब से परफेक्ट च्वॉइस है। व्हाइट, ग्रीन या ऑरेंज किसी भी कलर से आप खुद को स्टाइल कर सकते हैं।

कुर्ता विद जींस

इस मौकेे पर ट्रेडिशनल अवतार के लिए आप कुर्ते को जींस के साथ टीमअप कर सकते हैं। किसी भी एक कलर के कुर्ते को ब्लैक या ब्लू जींस के साथ पेयर करें और हो जाएं गणतंत्र दिवस के लिए तैयार।

Back to top button